Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने श्रीलंका को पांच विकेट से रौंदा, इस युवा बल्लेबाज ने खेली ताबड़तोड़ पारी

युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स की ताबड़तोड़ 57 रन की पारी के दम पर भारत ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के तीसरे मैच में शनिवार को श्रीलंका को पांच विकेट से शिकस्त देकर 2-0 की बढ़त कायम कर ली।

भारत ने श्रीलंका को पांच विकेट से रौंदा, इस युवा बल्लेबाज ने खेली ताबड़तोड़ पारी

युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स की ताबड़तोड़ 57 रन की पारी के दम पर भारत ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के तीसरे मैच में शनिवार को श्रीलंका को पांच विकेट से शिकस्त देकर 2-0 की बढ़त कायम कर ली। श्रृंखला का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

टॉस जीत कर गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रीलंका को 20 ओवर में आठ विकेट पर 131 रन ही बनाने दिया। भारत ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए शशिकला सिरिवर्धने ने 35 और नीलाक्षी डि सिल्वा ने 31 रन का योगदान दिया।

इसे भी पढ़ें: शिखर धवन ने रचा इतिहास, इस अनोखे कारनामे के साथ दिग्गजों के क्लब में हुए शामिल

भारत की तेज गेंदबाज अरूंधति रेड्डी ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए दो सफलता हासिल की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए श्रृंखला के पहले मैच में 36 की पारी खेलने वाली जेमिमा ने आज 40 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए।

उन्होंने हरमनप्रीत (24) के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। पारी के 16वें ओवर में दोनों बल्लेबाजों को चामरी अटापट्टू ने पवेलियन (29 रन पर दो विकेट) भेजा। इसके बाद वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद11) और अनुजा पाटिल (नाबाद आठ) ने 19वें ओवर में जीत की औपचारिक्ता पूरी की।

Share it
Top