Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑस्ट्रेलिया के बाद शुरू होगा भारत का न्यूजीलैंड दौरा, एक क्लिक में जानें पूरा टाइम-टेबल

18 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद टीम इंडिया वापस घर नहीं लौटेगी। 5 वनडे इंटरनेशनल और तीन T20i मैचों के लिए वे जल्द ही न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेगी। अगर भारत-न्यूजीलैंड मैचों की टाइम टेबल की बात करे तो नेपियर में 23 जनवरी से पहले वनडे मैच से इस दौरे की शुरुआत होगी।

ऑस्ट्रेलिया के बाद शुरू होगा भारत का न्यूजीलैंड दौरा, एक क्लिक में जानें पूरा टाइम-टेबल
X

India vs New Zealand Time Table 2019:

18 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद टीम इंडिया वापस घर नहीं लौटेगी। 5 वनडे इंटरनेशनल और तीन T20i मैचों के लिए वे जल्द ही न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेगी। अगर भारत-न्यूजीलैंड मैचों की टाइम टेबल (India vs New Zealand Time Table 2019) की बात करे तो नेपियर में 23 जनवरी से पहले वनडे मैच से इस दौरे की शुरुआत होगी। दिलचस्प बात यह है कि दोनों टीमों ने इस बार खेल के सबसे लंबे प्रारूप यानि टेस्ट मैच खेलने का फैसला नहीं किया है, दोनों देश के बोर्ड ने एक अच्छा कदम उठाया है क्योंकि विश्व कप केवल कुछ महीने दूर है।

ICC की BCCI को सख्त चेतावनी, 160 करोड़ रुपये चुकाओ वरना भारत में नहीं होगा वर्ल्‍ड कप 2023

फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में

फिलहाल विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है, जो 7 जनवरी को समाप्त होगी। फिर 12 जनवरी से तीन एकदिवसीय मैचों की शुरुआत होगी। इस समय न्यूजीलैंड दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है।

भारत-न्यूजीलैंड टाइम-टेबल 2019

पहली बार न्यूजीलैंड में कप्तान के रूप में कोहली

विराट कोहली भारत के कप्तान बनने के बाद पहली बार न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे। पिछली बार जब टीम इंडिया यहां खेली थी, तब एमएस धोनी कप्तान थे। कोहली ने जब से टीम की बागडोर अपने हाथों में ली है तब से वह नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और इस श्रृंखला में भी सबसे ज्यादा रन बनाने की उम्मीद करेंगे।

भारत के लिए यह दौरा इसलिए भी अहम होगा कि शायद विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया संभावित 15 का फैसला करेगी। जहां तक ​​दौरे का सवाल है, पहला वनडे भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा समाप्त होने के पांच दिन बाद नेपियर में खेला जाएगा।

अगले दो मैच फिर माउंट माउंगानुई में बे ओवल में खेले जाएंगे। आखिरी दो एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच हैमिल्टन और वेलिंगटन में खेले जाएंगे। सभी वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे से शुरू होगा और न्यूजीलैंड में यह डे नाईट मैच होगा।

टी20 सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में भारतीय समयानुसार सुबह दोपहर 12.30 बजे से खेला जाएगा। जबकि सीरीज का आखिरी मैच 10 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा और इसके साथ ही न्यूजीलैंड के लंबे दौरे का समापन हो जाएगा।

प्रसारण विवरण (Broadcast Details)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सभी मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) चैनल पर होगा जबकि लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल पर आप हॉटस्टार (Hot Star) पर देख सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story