Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG: फाइनल वनडे में टीम इंडिया के प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव, राहुल समेत ये दो खिलाड़ी बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाना है। सीरीज 1-1 से बराबर पर है, ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज फाइनल मुकाबले की तरह हो गया है क्योकि जो इस मैच को जीतेगा उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा।

IND vs ENG: फाइनल वनडे में टीम इंडिया के प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव, राहुल समेत ये दो खिलाड़ी बाहर
X

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। राहुल की जगह इस मैच में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है, वहीं उमेश यादव और सिदार्थ कौल को बाहर किया गया है और भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिली है।

इसे भी पढ़ें: मिताली राज क्रिकेटर से बनी HOT मॉडल, इन Bold तस्वीरों को देखकर हिल जाएंगे आप

पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 86 रनों से हराया था, जिसके बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। अब दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज फाइनल मुकाबले की तरह हो गया है क्योकि जो इस मैच को जीतेगा उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा।

मैच से पहले भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि चोट की वजह से पहले दो वनडे मैचों नहीं खेले भुवनेश्वर कुमार इस मैच में खेल रहे हैं। इसकी जगह सिद्धार्थ कौल को बाहर किया गया है।

कुलदीप यादव का सबसे तेज 50 विकेट

कुलदीप यादव को वनडे क्रिकेट में 50 विकेट हासिल करने के लिए अब बस दो विकेटों की जरूरत है। अगर वो इस मैच में दो विकेट ले लेते हैं तो वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। इससे पहले अजीत अगारकर ने 23 मैचों में 50 विकेट झटके थे।

इसे भी पढ़ें: IND vs ENG: लंदन में क्रिकेटर केएल राहुल इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ डेट करते देखे गए, देखें तस्वीरें

लीड्स क्रिकेट ग्राउंड पर वनडे क्रिकेट का रिकॉर्ड

लीड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा है, यहां पर उन्होंने अपने पिछले चारों वनडे मैच जीते हैं। इस मैदान पर अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 बार और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 23 बार मैच जीता है। वनडे में पहली पारी का औसत स्कोर इस मैदान पर 222 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 203 रन है।

प्लेइंग इलेवन

भारतः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार

इंग्लैंडः इयोन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, जो रूट, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड, जेम्स विंस

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story