Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INDvENG: कुलदीप की फिरकी के दम पर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, 2016 से टीम इंडिया ने नहीं गंवाई है श्रृंखला

आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव की फिरकी के दम पर शनिवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिये ब्रिटेन दौरे पर एक और श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी।

INDvENG: कुलदीप की फिरकी के दम पर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, 2016 से टीम इंडिया ने नहीं गंवाई है श्रृंखला
X

आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव की फिरकी के दम पर शनिवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिये ब्रिटेन दौरे पर एक और श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी। भारत ने गुरुवार को पहला वनडे जीतने से पहले टी20 श्रृंखला भी अपने नाम की थी।

रविवार को फीफा विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह मैच शनिवार को रखा गया और दो मैचों के बीच में बस एक दिन का अंतर रह गया है। पहला मैच आठ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड के लिये वापसी आसान नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: INDvENG: पहले वनडे के दौरान जब इंग्लैंड बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने सिद्धार्थ कौल की गेंद खेलने से कर दिया मना, देखें VIDEO

टी20 श्रृंखला में इंग्लैंड ने स्पिन गेंदबाजी मशीन मर्लिन के साथ अभ्यास किया था। दोनों टीमें आज लंदन जायेंगी जिससे वीडियो विश्लेषण करने का भी समय नहीं रहेगा। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कल कुलदीप को खेलने की मानसिक तैयारी ही करनी होगी

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेले

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट भी खेले। दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 70 रन के बाद जेसन रॉय को कलाई के स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप लगाने की जरूरत नहीं थी। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी युजवेंद्र चहल के खिलाफ खराब शॉट खेला।

जो रूट लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह तीन पारियों में तीसरी बार कलाई के स्पिनर का शिकार हुए। ऐसे में जोस बटलर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है। उन्होंने छठे नंबर पर उतरकर अर्धशतक बनाया और स्पिनरों का बखूबी सामना किया।

मोर्गन ने भी कल संकेत दिया था कि बटलर तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। टी20 श्रृंखला में 1-0 से पिछडने के बाद इंग्लैंड ने हरी भरी पिच बनाई थी। इसके बावजूद तेज गेंदबाजों को स्विंग नहीं मिली।

इसे भी पढ़ें: INDvENG: रोहित का शतक, कुलदीप ने झटके 6 विकेट, कुछ ऐसे यादगार बन गया भारत-इंग्लैंड पहला वनडे, देखें तस्वीरें

अब देखना यह है कि लाडर्स या लीड्स पर पिच घसियाली होती है या नहीं। एलेक्स हेल्स बाजू में खिंचाव के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं । पहले वह सिर्फ शुरूआती वनडे से ही बाहर हुए थे लेकिन अब दूसरे वनडे में भी डेविड मालान को टीम में रखा गया है।

भारतीय टीम ने 2016 से द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला नही गंवाई

भारतीय टीम ने जनवरी 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला नही गंवाई है। उसके बाद से लगातार नौ श्रृंखलायें जीती है जिसमें 2017 की चैम्पियंस तरुफी ही ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें भारत खिताब नहीं जीत सका।

भारतीय अंतिम एकादश में किसी बदलाव की उम्मीद कम ही है। भारत अगर वनडे श्रृंखला में 2-0 की बढत बना लेता है तो आईसीसी रैंकिंग में दोनों टीमों के बीच अंतर कम हो जायेगा।

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शरदुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड: ईयोन मोर्गन (कप्तान), जॉसन राय, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टाम कुरेन, डेविड मालान, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, डेविड विली, मार्क वुड।

मैच का समय: भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे से।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story