Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#INDvENG: भारत-इंग्लैंड पहले T20 में बनेंगे कई कीर्तिमान, धोनी रचेंगे इतिहास, कोहली-रोहित छुएंगे खास मुकाम

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम मंगलवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 में कई बड़े और यादगार रिकॉर्ड बन सकते हैं, आइये डालते हैं एक नजर।

#INDvENG: भारत-इंग्लैंड पहले T20 में बनेंगे कई कीर्तिमान, धोनी रचेंगे इतिहास, कोहली-रोहित छुएंगे खास मुकाम
X

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम मंगलवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। कप्तान विराट कोहली तथा उनकी टीम के लिए यह दौरा काफी अहम रहने वाला है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 में कई बड़े और यादगार रिकॉर्ड बन सकते हैं, आइये डालते हैं एक नजर।

भारत-इंग्लैंड पहले T20 में बनेंगे कई कीर्तिमान

* टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा स्टंपिंग की सूची में नंबर 1 बनने के लिए एमएस धोनी को दो और स्टंपिंग करने की जरूरत है।

* सुरेश रैना को टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 300 छक्के पूरे करने के लिए दो और छक्के लगाने की जरूरत है। रोहित शर्मा के बाद टी-20 क्रिकेट में 300 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले वह दूसरा भारतीय बल्लेबाज बन जाएगा।

इसे भी पढ़े: हरभजन से पहले इस एक्टर से रहा था गीता बसरा का अफेयर, जब गीता ने भज्जी को दी थी कहीं और शादी करने की सलाह

* टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में 50 छक्के पूरे करने के लिए एमएस धोनी को तीन और छक्के लगाने की जरूरत है।

* विराट कोहली को अफगानिस्तान के मोहम्मद शाहजद को पार करने के लिए सात और चौके लगाने की जरूरत है और वह ऐसा करते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक चौकों की सूची में दूसरा स्थान पर आ जाएंगे।

* विराट कोहली को 2000 टी20 इंटरनेशनल रनों तक पहुंचने के लिए केवल 17 रन की जरूरत है।

* 1500 टी20 इंटरनेशनल रनों को पूरा करने के लिए एमएस धोनी को 45 रन बनाने की जरूरत है।

* 2000 टी20 इंटरनेशनल रनों की उपलब्धि हासिल करने के लिए रोहित शर्मा को 51 रनों की जरूरत है। जो भी रोहित या विराट पहले 2000 रनों को पूरा करने के साथ टी20 क्रिकेट के इतिहास में तीसरे खिलाड़ी बन जाएगे। इसके अलावा वह ऐसा करने वाला पहला भारतीय भी बन जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story