Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज हो सकती है रद्द

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8 अक्टूबर से इंदौर में होना है

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज हो सकती है रद्द
मुंबई. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ को रद्द किया जा सकता है। एनडीटीवी के मुताबिक न्यूज़ीलैंड के साथ बची हुई सीरीज़ रद्द हो सकती है।
इस मामले की तह में लोढा कमेटी का वह फैसला है, जिसमें उसने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआइ) का खाता रखने वाले बैंकों से कहा है कि वे बोर्ड के 30 सितंबर को उसकी विशेष आम बैठक में लिए गए वित्तीय फैसलों के संबंध में किसी भी राशि का भुगतान न करें।
बोर्ड के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, "अब हमारे पास सीरीज़ को ख़त्म करने का फैसला लेने के सिवाय कोई विकल्प नहीं है। अगर हमारे पास पैसे होंगे ही नहीं, तो हम मैच का आयोजन कैसे कर सकते हैं, पैसे कौन चुकाएगा। हमारा भी काफी कुछ दांव पर लगा है।"
लोढा पैनल के सेक्रेट्री गोपाल शंकरनारायणन ने बैंकों को भेजे ख़त में लिखा था, "समिति को पता चला है कि बीसीसीआइ की 30 सितंबर, 2016 को हुई आपात कार्यकारी बैठक में कुछ फैसले लिए गए हैं, जिनमें राज्य संघों को काफी बड़ी रकम दी गई है।" यह ख़त बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को भी भेजा गया है।
सीरीज़ के कार्यक्रम के मुताबिक, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8 अक्टूबर से इंदौर में होना है। इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच वन-डे मैचों की शृंखला भी तय है। बीसीसीआई की यह धमकी एक तरह से दबाव बनाने की रणनीति भी हो सकती है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट 6 अक्टूबर को मामले की सुनवाई करने वाला है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top