Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2021 और विश्वकप की मेजबानी, ये है वजह

भारत से इस वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 और विश्वकप की मेजबानी का अधिकार वापस ले सकता है।

भारत से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2021 और विश्वकप की मेजबानी, ये है वजह

भारत में टैक्स में छूट ना मिलने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 की मेजबानी का अधिकार वापस ले सकता है। आईसीसी ने इसके आयोजन के लिए ऐसे वैकल्पिक देशों की तलाश भी शुरू कर दी है जहां का समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो।

आईसीसी की शुक्रवार को आयोजित साल की पहली बोर्ड बैठक के बाद इस बात पर चिंता की गई कि उसके आयोजनों पर भारतीय सरकार टैक्स में छूट नहीं दे रही। इस वैश्विक संस्था ने हालांकि कहा कि वे बीसीसीआई के जरिए सरकार से बातचीत जारी रखेंगे।

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है- आईसीसी ने चिंता जाहिर की कि उसके और बीसीसीआई की कोशिशों के बाद भी भारत में होने वाले आईसीसी आयोजनों पर सरकार टैक्स छूट नहीं दे रही है।

इसे भी पढ़े: सचिन की बेटी को तंग करने वाला आरोपी बोला- 'इसलिए सारा ही बनेगी मेरी पत्नी'

दुनिया में किसी भी बड़े खेल आयोजन पर टैक्स छूट दी जाती है। शीर्ष क्रिकेट निकाय ने कहा कि बीसीसीआई की मदद से आईसीसी इस मसले को सुलझाने के लिए सरकार से बातचीत के साथ ऐसे वैकल्पिक देश की तलाश कर रही है जिसका समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो।

रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस बड़े आयोजन के लिए टैक्स छूट नहीं मिलती है तो आईसीसी को 10 करोड़ डॉलर का नुकसान झेलना पड़ सकता है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में बीसीसीआई ने 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी और 2023 में विश्व कप की मेजबानी की घोषणा की थी।

Share it
Top