Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत की न्यूजीलैंड पर ''विराट'' जीत, बुमराह बने जीत के हीरो

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी-ट्वेंटी सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है।

भारत की न्यूजीलैंड पर विराट जीत, बुमराह बने जीत के हीरो
X

तीसरे और निर्णायक टी-ट्वेंटी मैंच में भारत ने ऑलराउंड प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराकर वनडे के बाद टी-ट्वेंटी सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। बुमराह आइसीसी टी-ट्वेंटी रैंकिग में भी गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए। युजवेन्द्र चहल को बैंकेबल प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। चहल ने दो ओवर में केवल 8 रन दिए।

भारतीय गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी की बदौलत तीसरे और निर्णायक मैच में 68 रनों के छोटे से स्कोर को डिफेंड कर लिया। भारत की फील्डिंग भी लाजबाब रही, हार्दिक पांड्या ने दो खिलाड़ियों को रन आउट करवाकर पवेलियन भेज दिया।

यह भी पढ़ें- बिग बॉस की कंटेस्टेंट अर्शी खान का बड़ा खुलासा, इस बड़े क्रिकेटर के बच्चे की मां बनने वाली थी

न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाजी करने का फैसला एक समय सही लग रहा था, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के 3 विकेट मात्र 18 रनों पर गिर गये थे। कप्तान कोहली और मनीष पांडे ने अच्छी बल्लेबाजी करके भारत का स्कोर 8 ओवरों में 67 रनों तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की पारी को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने शुरूआती झटका देकर भारत के जीत की नीवं रखी। बाद में युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड मध्यम क्रम को आउट करके भारत की जीत पक्की कर दी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story