Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत की लगातार तीसरी जीत, वेस्टइंडीज को 203 रन से रौंदकर त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पहुंचा, इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने जड़ा शतक

हनुमा विहारी (147) और पृथ्वी शॉ (102) के शतकों के बाद अक्षर पटेल के चार विकेट के बूते भारत ए ने तीन देशों की एकदिवसीय टूर्नामेंट में शुक्रवार को वेस्टइंडीज ए को 203 रन से मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

भारत की लगातार तीसरी जीत, वेस्टइंडीज को 203 रन से रौंदकर त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पहुंचा, इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने जड़ा शतक
X

नॉर्थम्प्टन। हनुमा विहारी (147) और पृथ्वी शॉ (102) के शतकों के बाद अक्षर पटेल के चार विकेट के बूते भारत ए ने तीन देशों की एकदिवसीय टूर्नामेंट में शुक्रवार को वेस्टइंडीज ए को 203 रन से मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। फाइनल में भारत ए का सामना इंग्लैंड लायन्स से होगा।

भारत के 50 ओवर में छह विकेट पर 354 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज की पारी को 37.4 ओवर में 151 रन पर समेट दिया। अक्षर पटेल ने 34 रन देकर चार विकेट लिये, जबकि दीपक चाहर को दो सफलता मिली। इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को चौथे ओवर में दोहरा झटका लगा।

इसे भी पढ़े: #IREvIND: टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत, पिछले 7 सीरीज से अजेय है टीम इंडिया

चेमार होल्डर (70 रन पर तीन विकेट) ने तीन गेंद के भीतर सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत (05) और कप्तान श्रेयस अय्यर (00) को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद पृथ्वी और विहारी की 160 रन की साझेदारी को भी होल्डर ने ही तोड़ा। पृथ्वी ने 90 गेंद की पारी में 16 चौके की मदद से 102 रन बनाये।

विहारी पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। उन्होंने 131 गेंद की पारी में पांच छक्के और 13 चैके लगाये। पृथ्वी के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा (21), विजय शंकर (28) और इशान किशन ( नाबाद 21) ने विहारी का अच्छे से साथ दिया। इशान ने 16 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके लगाये। वेस्टइंडीज की ओर से चंद्रपाल हेमराज से 46 गेंद में सबसे ज्यादा 43 रन बनाये।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story