Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs WI: क्‍या अपने ही इस बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ पाएंगे विराट ''रिकॉर्डतोड़'' कोहली!

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। इस मैच में विराट कोहली के पास अपने ही एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका होगा।

IND vs WI: क्‍या अपने ही इस बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ पाएंगे विराट रिकॉर्डतोड़ कोहली!
X

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। इस समय टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। इस मैच में विराट कोहली के पास अपने ही एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका होगा।

विराट कोहली वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के चार मैचों में अब तक 140.00 के जबरदस्त औसत से 420 रन बना चुके हैं। जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। कोहली पांचवें वनडे में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: 13 साल पहले धोनी ने ऐसे बनाया था दुनिया को दीवाना, आज भी कायम है रिकॉर्ड

बता दें कि किसी द्विपक्षीय वनडे इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इस समय विराट के ही नाम दर्ज है। उन्‍होंने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई छह वनडे मैचों की सीरीज में 186.00 की बेहतरीन औसत से 558 रन बनाए थे।

यह किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में किसी भी बल्‍लेबाज के द्वारा सबसे ज्यादा रन है। विराट कोहली यदि पांचवें मैच में 139 रन बना लेते हैं तो वह अपने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं।

किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाकिस्‍तान के बल्लेबाज फखर जमान दूसरे नंबर पर हैं, उन्‍होंने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ इसी साल जुलाई में पांच वनडे मैचों की सीरीज में 257.20 के औसत और 515 रन बनाए थे।

तीसरे नंबर पर एक और भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम हैं, जिन्‍होंने 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ छह मैचों की वनडे सीरीज में 122.75 के औसत से 491 रन बनाए थे।

द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाज

1.विराट कोहली (भारत): 6 मैचों में 558 रन

2. फखर जमान (पाकिस्‍तान): 5 मैचों में 515 रन.

3. रोहित शर्मा (भारत): 6 मैचों में 491 रन

4. जॉर्ज बैली (ऑस्‍ट्रेलिया): 6 मैचों में 478 रन

5. हेमिल्‍टन मसाकाद्जा (जिम्‍बाब्‍वे): 5 मैचों में 467 रन

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story