Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs NZ 4th ODI 2019: भारत की नजरें न्यूजीलैंड में इतिहास रचने पर, मैदान पर उतरते ही रोहित बना देंगे यादगार ‘दोहरा शतक''

दोहरे शतक जमाने में माहिर भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों का अपना ‘दोहरा शतक'' यादगार बनाना चाहेंगे। श्रृंखला पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम की नजरें ‘क्लीन स्वीप'' पर रहेगी।

IND vs NZ 4th ODI 2019: भारत की नजरें न्यूजीलैंड में इतिहास रचने पर, मैदान पर उतरते ही रोहित बना देंगे यादगार ‘दोहरा शतक

IND vs NZ 4th ODI 2019 Rohit Sharma 200th ODI

हैमिल्टन। दोहरे शतक जमाने में माहिर भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों का अपना ‘दोहरा शतक' यादगार बनाना चाहेंगे। श्रृंखला पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम की नजरें ‘क्लीन स्वीप' पर रहेगी। वहीं वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक बना चुके रोहित कार्यवाहक कप्तान के रूप में अपने उम्दा रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे। सेडन पार्क की बल्लेबाजों की मददगार पिच पर न्यूजीलैंड के लिए फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना आसान नहीं होगा।

IND vs NZ 4th ODI India Plying XI Predicted : चौथे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी का डेब्यू करना तय

भारत अगर 4-0 की बढ़त बना लेता है तो किसी भी प्रारूप में 52 साल में न्यूजीलैंड में यह उसकी सबसे बड़ी जीत होगी। भारत ने पहली बार 1967 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। बाकी दो मैचों में भारत के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का सुनहरा मौका है। महेंद्र सिंह धोनी की मांसपेशी की चोट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन टीम सूत्रों के अनुसार चिंता की कोई बात नहीं है। उनकी उपलब्धता के बारे में फैसला कल ही लिया जायेगा। धोनी के खेलने पर वह विराट कोहली की जगह लेंगे जिन्हें बाकी मैचों में आराम दिया गया है।

शुभमान गिल को मिल सकता है डेब्यू

वैसे प्रतिभाशाली शुभमान गिल को भी सीनियर टीम की जर्सी पहनने का मौका दिया जा सकता है। क्रिकेट पंडित उनके स्ट्रोक्स में विराट कोहली के शाट्स की झलक देखते हैं। कोहली ने माउंट माउंगानुइ में जीत के बाद कहा था कि जब मैं 19 बरस का था तो शुभमान का 10 प्रतिशत भी नहीं था। कोहली से तारीफ सुनने के बाद कोच रवि शास्त्री और रोहित उसे चौथे नंबर पर मौका दे सकते हैं जहां अंबाती रायुडू चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। गिल और धोनी दोनों के खेलने पर दिनेश कार्तिक को आराम दिया जा सकता है। गेंदबाजी में कुलदीप यादव आठ और युजवेंद्र चहल छह विकेट ले चुके हैं। दो बार मैन ऑफ द मैच रह चुके मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला की शुरूआत के बाद से लगातार खेल रहे हैं। शमी को आराम देने पर खलील अहमद या मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

न्यूजीलैंड के लिए यह श्रृंखला निराशाजनक रही

न्यूजीलैंड के लिए यह श्रृंखला हर विभाग में निराशाजनक रही है। उसके बल्लेबाज कुलदीप और चहल की गेंदों को पढ नहीं पा रहे। शमी भी पहले स्पैल में काफी प्रभावी रहे हैं। विलियमसन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाये। वहीं मार्टिन गुप्टिल फ्लाप रहे हैं। टाम लाथम और रोस टेलर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट को दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल रहा है। तेज गेंदबाज डग ब्रासवेल और लेग स्पिनर ईश सोढी भी नहीं चल पाये। हरफनमौला जिम्मी नीशाम को टीम में शामिल किया गया है।

टीमें इस प्रकार है:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी।

Share it
Top