Top

IND vs NZ 3rd T20 2019 India Playing XI: तीसरे टी20 में सीरीज जीतने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 9 2019 11:59AM IST
IND vs NZ 3rd T20 2019 India Playing XI: तीसरे टी20 में सीरीज जीतने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

IND vs NZ 3rd T20 2019 India Playing XI 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजी का दबदबा रहा था। ईडन पार्क में यह भारत का पहला टी20 मैच था और भारतीय टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसकी उन्हें उम्मीद थी। पहला विकेट तीसरे ओवर में ही गिर गया।

क्रुनाल पांड्या भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक थे। उनके प्रयासों से भारतीय टीम को कीवी टीम को 158 रनों के मामूली स्कोर तक सीमित करने में मदद मिली। भारत ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी के साथ शानदार शुरुआत की और शुरुआती विकेट के लिए 79 रन जोड़े।

IND vs NZ 3rd T20 2019 Live Streaming: भारत में कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 लाइव स्ट्रीमिंग

इस मैच के दौरान रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने। उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा। ऋषभ पंत ने भी नाबाद 40 रन बनाकर यह दिखाया कि वह वह कैसे मैच को आखिर तक ले जा सकते हैं। भारत ने 18.5 ओवर में 3 खोकर इस लक्ष्य को पा लिया। क्रुनाल पांड्या ने इस मैच में तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। भारत टी20 में अपनी अजेय जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगा।

दरअसल टीम इंडिया ने पिछली 10 टी20 सीरीज नहीं हारी हैं जो उन्होंने खेली हैं। इसकी उम्मीद कम ही है कि भारतीय टीम तीसरे टी20 में कोई बदलाव करें। वे कुलदीप यादव के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन इसकी बहुत कम संभावना है कि रोहित शर्मा विजेता संयोजन के साथ छेड़छाड़ करेंगे।

तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, खलील अहमद,विजय शंकर, ऋषभ पंत, क्रुनाल पांड्या,दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo