Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ 2nd T20 2019: पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेगी टीम इंडिया

IND vs NZ 2nd T20 2019: पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर श्रृंखला में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। बुधवार को भारत को टी20 क्रिकेट में रनों के अंतर से सबसे बड़ी पराजय झेलनी पड़ी।

IND vs NZ 2nd T20 2019: पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेगी टीम इंडिया
X

IND vs NZ 2nd T20 2019

आकलैंड। पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर श्रृंखला में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। बुधवार को भारत को टी20 क्रिकेट में रनों के अंतर से सबसे बड़ी पराजय झेलनी पड़ी। उसके 24 घंटे बाद ही दूसरे मैच के लिए उतरने वाली भारतीय टीम के पास आत्ममंथन का ज्यादा समय नहीं था। पहले मैच में कुछ भी भारत के पक्ष में नहीं रहा। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन बना डाले।

IND vs NZ 2nd T20 2019 Live Streaming: भारत में कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20 लाइव स्ट्रीमिंग

सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों को उसके बल्ले पर अंकुश लगाने की रणनीति बनानी होगी। भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और खलील अहमद सभी काफी महंगे साबित हुए। भारतीय टीम अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है। स्पिनर कृणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 80 रन से हार गई।

पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था

पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि एक टीम के रूप में हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे रहे हैं। हमें लगता है कि हम हर लक्ष्य का पीछा कर सकेंगे लेकिन आज नहीं कर पाये। खुद एक रन बनाकर आउट हुए रोहित मोर्चे से अगुवाई करना चाहेंगे। वहीं विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें भी बड़ी पारी खेलने पर होगी। हरफनमौला विजय शंकर ने 18 गेंद में 27 रन बना। अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या टीम शुभमान गिल को उतारती है।

कीवी कप्तान को आत्ममुग्धता से बचना होगा

वहीं कीवी कप्तान केन विलियमसन पहले मैच के प्रदर्शन से बहुत खुश होंगे लेकिन आत्ममुग्धता से बचकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि यह मुकम्मिल प्रदर्शन था जो रोज नहीं होता। उम्मीद है कि हम लय कायम रखकर श्रृंखला अपनी झोली में डालेंगे। सीफर्ट और कोलिन मुनरो ने बल्ले से और अनुभवी टिम साउदी ने इस मैच में गेंद से कमाल दिखाकर तीन विकेट लिए।

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज ।

न्यूजीलैंड :केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रासवेल, कोलिन डे ग्रांडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, स्काट के, कोलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story