Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs NZ: 204 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड, भारत आगे

टीम इंडिया को मिली 124 रनों की बढ़त

IND vs NZ: 204 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड, भारत आगे
नई दिल्ली. कोलकता के ईडन गार्डन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजी की बदौलत भारत ने 128 रन पर 7 विकेट गिरा दिए है। भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 316 रन के जवाब में न्यूज़ीलैंड की हालात खस्ता हो चुकी है। अगर न्यूज़ीलैंड को भारत की चुनोतियो का सामना करना है तो उसके बल्लेबाजो को तीसरे दिन टिक कर खेलना होगा।
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पांच विकेट की बदौलत भारत ने शनिवार 1 अक्टूबरको यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन स्टंप तक न्यूजीलैंड के 128 रन पर सात विकेट झटककर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इससे पहले, भारतीय टीम ने सुबह के सत्र में रिद्धिमान साहा (नाबाद 54) के टेस्ट में तीसरे अर्धशतक की मदद से पहली पारी में 316 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम अब भी 188 रन से पिछड़ रही है और कानपुर में शुरुआती टेस्ट में 197 रन की शिकस्त के बाद उस पर एक और बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को केवल 34 ओवर ही खेले क्योंकि अंतिम सत्र का ज्यादातर खेल गीले मैदान के कारण रुका रहा और खराब रोशनी के कारण जल्दी स्टंप कर दिया गया।
भारत के लिए यह एक तरह से पलटवार ही रहा क्योंकि शुक्रवार (30 सितंबर) को वह ऐसी पिच पर सात विकेट पर 239 रन पर जूझ रहा था जिस पर असमान उछाल मिल रहा था। लेकिन उसके निचले क्रम ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम को 300 रन से आगे पहुंचाया जिसमें साहा की 85 गेंद में सात चौके और दो छक्के जड़ित पारी का काफी अहम योगदान रहा। भारतीय तेज गेंदबाजों ने बारिश के कारण जल्दी लिए गए चाय ब्रेक तक न्यूजीलैंड के 85 रन पर चार विकेट हासिल कर लिए थे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top