Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS 2019 T20 Squad: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2019 टी20 स्क्वॉड

IND vs AUS 2019 T20 Squad: ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के अपने दौरे की शुरुआत रविवार, 24 फरवरी को विशाखापत्तनम में डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में निर्धारित पहले टी20 मैच से करेगा। हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मेहमान से T20I श्रृंखला 1-1 से बराबर की जबकि वनडे श्रृंखला में 2-1 से हराया था।

IND vs AUS 2019 T20 Squad: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2019 टी20 स्क्वॉड
X

IND vs AUS 2019 T20 Squad:

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के अपने दौरे की शुरुआत रविवार, 24 फरवरी को विशाखापत्तनम में डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में निर्धारित पहले टी20 मैच से करेगा। हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मेहमान से T20I श्रृंखला 1-1 से बराबर की जबकि वनडे श्रृंखला में 2-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार पलटवार करना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला विश्व कप 2019 से पहले भारत का अंतिम सीरीज है। ऐसे में भारत के पास टीम को अंतिम रूप देने का आखिरी मौका होगा। पिछली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया ने भारत में जो टी20 सीरीज खेली थी और वह 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था जिसमें एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला था।

श्रृंखला से पहले भारतीय टीम को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के रूप में बड़ा एक बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि पांड्या पीठ की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर बैठेंगे। रवींद्र जडेजा को टीम में पांड्या के स्थान पर रखा गया है। इस श्रृंखला में हालांकि स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह वापस एक्शन में दिखेंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 स्क्वॉड (IND vs AUS 2019 T20 Squad)

भारत की टी20 टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, क्रुनाल पांड्या, विजय शंकर, सिद्दार्थ कौल, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, विजय शंकर, उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया T20I टीम:

एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, एडम जम्पा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, डी आर्सी शॉर्ट, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, नाथन कूल्टर-नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जेसन बेहरेनडोर्फ, मार्कस स्टोइनिस, एशटन टर्नर, उस्मान ख्वाजा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story