Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नडाल का रिकॉर्ड जीत, फेडरर का लोपेज के खिलाफ 13 मुकाबलों में 13वीं जीत

अब फेडरर का सामना फिलिप कोलश्रेबर से होगा जिन्हें वह 11 बार शिकस्त दे चुके हैं।

नडाल का रिकॉर्ड जीत, फेडरर का लोपेज के खिलाफ 13 मुकाबलों में 13वीं जीत
X

राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन के अगले दौर में प्रवेश किया जिससे दोनों के बीच सेमीफाइनल की संभावना बनी हुई है, वहीं इटली के विवादास्पद खिलाड़ी फैबियो फोगनिनी को महिला अंपायर के खिलाफ अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी करने के लिए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

इकतीस वर्षीय नडाल ने अर्जेंटीना के लियोनार्डो मेयर को 6-7 (3/7), 6-3, 6-1, 6-4 से पराजित कर ब्यूनस आयर्स के इस 59वें नंबर के खिलाड़ी पर जीत का रिकार्ड 4-0 कर दिया।

इसे भी पढ़ें: यूएस ओपन: अमेरिका की सोफिया केनिन को हराकर मारिया शारापोवा अंतिम 16 में

पांच बार के चैंपियन फेडरर ने 31वें वरीय फेलिसियानो लोपेज को 6-3, 6-3, 7-5 से मात देकर इस स्पेनिश खिलाड़ी के खिलाफ पिछले 13 मुकाबलों में 13वीं जीत दर्ज की। अब फेडरर का सामना फिलिप कोलश्रेबर से होगा जिन्हें वह 11 बार शिकस्त दे चुके हैं।

फेडरर शनिवार को लोपेज को हराकर 16वीं बार चौथे दौर में प्रवेश किया। इसके बाद उन्होंने कहा, अगले दौर में पहुंचकर खुश हूं।

यहां खेलना अच्छा अहसास हैं। पहले दो दौर में मुझे थोड़ा जूझना पड़ा लेकिन आज थोड़ा आसान रहा। जर्मनी के 33वें वरीय कोलश्रेबर ने आस्ट्रेलिया के जान मिलमैन को 7-5, 6-2, 6-4 से हराया।

कैरोलिना ने हार के बाद की वापसी

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीय कैरोलिना प्लिसकोवा ने चीन की झांग शुआई को शिकस्त दी। 2016 के उप विजेता प्लिसकोवा ने 3-6,7-5, 6-4 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से होगा। इस तरह प्लिसकोवा ने अपनी नंबर एक रैंकिंग भी बरकरार रखी क्योंकि अगर वह हार जाती तो अपना पहला स्थान गंवा देती।

यूक्रेन की चौथी वरीय स्वितोलिना ने अमेरिका शेल्बी रोजर्स पर 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की। रूस की दारा कासातकिना ने फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story