Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विश्व कप खेलने के लिए वेस्टइंडीज को इन नौ देशों से भिड़ना होगा

विश्व कप 2019 के बाकी बचे दो स्थानों के लिए दस टीमों के बीच मार्च में होने वाले आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में दो बार का विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज आकर्षण का केंद्र होगा।

विश्व कप खेलने के लिए वेस्टइंडीज को इन नौ देशों से भिड़ना होगा

विश्व कप 2019 के बाकी बचे दो स्थानों के लिए दस टीमों के बीच मार्च में होने वाले आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में दो बार का विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज आकर्षण का केंद्र होगा। क्वालीफायर चार मार्च से 25 मार्च के बीच जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज के अलावा अफगानिस्तान, आयरलैंड और जिम्बाब्वे 30 सितंबर 2017 की समयसीमा तक आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष आठ से बाहर रहने के कारण विश्व कप 2019 के लिए स्वत: क्वालीफाई करने से चूक गए।

इन चार टीमों के अलावा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग में शीर्ष चार स्थानों पर रहने वाले हांगकांग, नीदरलैंड, स्काटलैंड और पापुआ न्यूगिनी भी क्वालीफायर में हिस्सा लेंगी।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: शतक के साथ ही सचिन से आगे निकले कोहली, 'मॉडर्न ब्रेडमैन' से रह गए पीछे

बाकी दो टीमों की पुष्टि नामीबिया में आठ से 15 फरवरी के बीच होने वाले आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो मैचों से होगा जिसमें कनाडा, कीनिया, नामीबिया, नेपाल, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात भाग लेंगे। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में भाग लेने वाली टीमों को पांच-पांच टीम के दो ग्रुप में बांटा गया है।

तीन टीमें जाएगी सुपर सिक्स में

वेस्टइंडीज, आयरलैंड, नीदरलैंड, पापुआ न्यूगिनी और आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो की विजेता टीम ग्रुप ए में तथा अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे, स्काटलैंड, हांगकांग और आईसीसी क्रिकेट विश्व लीग डिवीजन दो की उपविजेता टीम ग्रुप बी में हैं।

ग्रुप चरण में प्रत्येक टीम एक दूसरे से भिड़ेगी। प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली तीन टीमें सुपर सिक्स में जाएंगी। ग्रुप चरण में एक दूसरे से नहीं भिड़ने वाली टीमें सुपर सिक्स में आमने सामने होंगी। फाइनल में पहुंचने वाली टीमें विश्व कप में जगह बनाएंगी।

Share it
Top