Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC Test Rankings: इतिहास रचकर विराट कोहली के लिए खतरा बने केन विलियमसन, एक क्लिक में जानें रैंकिंग का पूरा हाल

ICC Test Rankings: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने हैमिल्टन में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद दोहरे शतक के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 915 रेटिंग अंक हासिल किए। इस मैच को न्यूजीलैंड ने एक पारी और 52 रनों से जीता था। विलियमसन 200 नॉट आउट पारी की बदौलत 897 अंक के साथ भारत के कप्तान विराट कोहली से सात अंक कम हैं, जो एमआरएफ टायर्स आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में 922 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

ICC Test Rankings: इतिहास रचकर विराट कोहली के लिए खतरा बने केन विलियमसन, एक क्लिक में जानें रैंकिंग का पूरा हाल

ICC Test Rankings

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने हैमिल्टन में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद दोहरे शतक के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 915 रेटिंग अंक हासिल किए। इस मैच को न्यूजीलैंड ने एक पारी और 52 रनों से जीता था। विलियमसन 200 नॉट आउट पारी की बदौलत 897 अंक के साथ भारत के कप्तान विराट कोहली से सात अंक कम हैं, जो एमआरएफ टायर्स आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में 922 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

इस मशहूर भारतीय क्रिकेटर की पत्‍नी ने ज्‍वाइन की BJP, बहन भी राजनीति में, देखें HOT तस्वीरें

श्रृंखला में दो और टेस्ट मैच बाकी हैं ऐसे में विलियमसन के पास शीर्ष स्थान हासिल करने का एक सुनहरा मौका है, वह 2015 के अंत में कुछ समय के लिए नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बने थे। इसके साथ ही विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में किसी भी न्यूजीलैंड खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी भी बने। इससे पहले गेंदबाजी में रिचर्ड हैडली 900 हासिल करने वाले और 909 अंकों के साथ सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक वाले अपने देश के एकमात्र खिलाड़ी थे।

न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ी का रेटिंग ( ICC Test Rankings)

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और जीत रावल ने भी हैमिल्टन में अपनी शानदार पारियों के बाद रेटिंग में लंबी छलांग लगाई है। लाथम के 161 के स्कोर ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचा दिया और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस से सिर्फ तीन अंक पीछे हैं, जो 702 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं। सात अर्द्धशतक के बाद रावल का पहला शतक उन्हें पांच रेंटिंग अंक की छलांग के साथ 33वें स्थान पर पहुंचने में मदद की है। उनके गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट (दो स्थान नीचे आठवें) और टिम साउथी (नौवें) की जोड़ी शीर्ष 10 में बनी हुई है, जबकि नील वैगनर भी तीन स्थान की छलांग के साथ सात विकेट के साथ 11वें स्थान पर हैं।

IND vs AUS 2019 2nd ODI Playing 11: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बाकी रैंकिंग का हाल ( ICC Test Rankings)

आईसीसी की जारी लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन और विराट कोहली के अलावे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 881 रेटिंग अंकों के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 3 पर मौजूद हैं। स्टीव स्मिथ चौथे और जो रुट पांचवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस 878 रेंटिंग अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं।

भारत की ओर से स्पिनर रविन्द्र जडेजा पांचवें और रविचंद्रन अश्विन दसवें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर की बात करें तो वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 439 रेंटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। जबकि बांग्लादेश के शकीब अल हसन दूसरे और भारत के रविन्द्र जडेजा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन छठे स्थान पर हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग ( ICC Test Rankings)

Share it
Top