Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC: विराट को मिली वनडे टीम की कप्तानी

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी मिली।

ICC: विराट को मिली वनडे टीम की कप्तानी
नई दिल्ली. आखिरकार भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान धीरे धीरे क्रिकेट में अपनी जगह बनाते जा रहे हैं। एक तरफ जहां विराट टेस्ट टीम के कप्तान हैं तो वही दूसरी तरफ आइसीसी ने उन्हें वन-डे का भी कप्तान बना दिया है। आइसीसी अवॉर्ड्स 2016 के समारोह का आयोजन गुरुवार को हुआ, जिसमें स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड, आइसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर और आइसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर जैसे अवॉर्ड घोषित किए गए। टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी मिली।
तो वहीं टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को आइसीसी वनडे टीम की कप्तानी दी गई। एनडीटीवी स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आइसीसी ने स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवॉर्ड के लिए पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक को चुना। यह अवॉर्ड पाने वाले वह पहले पाकिस्तानी कप्तान हैं। अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मरास एरासमस को गया और डेविड शेफर्ड ट्रॉफी मिली।
भारतीय वनडे और टी 20 क्रिकेट टीम के उप कप्तान विराट कोहली को 12 सदस्यीय आइसीसी वनडे टीम का कप्तान चुना गया है जिसमें चार द. अफ्रीका के, तीन ऑस्ट्रेलिया के और एक-एक खिलाड़ी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के शामिल हैं। द. अफ्रीका की टीम से एबी डीविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबादा और इमरान ताहिर, ऑस्ट्रेलियाई टीम से डेविड वार्नर, मिचेल मार्श और मिचेल स्टार्क आइसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर में मौजूद हैं।
भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 655 रन बनाने वाले विराट कोहली को आश्चर्यजनक तरीके से आइसीसी 2016 की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत की तरफ से एकमात्र आर. अश्विन को इस टीम में जगह दी गई है। वहीं आइसीसी टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे एलिएस्टर कुक को चुना गया। अपनी वनडे टीम में आइसीसी ने टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को कप्तानी की जिम्मेदारी दी है, वहीं इसमें टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा भी शामिल किए गए हैं।
हालांकि इन दोनों के अलावा टीम इंडिया से कोई भी खिलाड़ी इसमें जगह नहीं बना सका है। आइसीसी 2016 की टीम के नाम है ये विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, जॉस बटलर, मिचेल मार्श, रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, कागिसो रबाडा, सुनील नारायण, इमरान ताहिर। जहां वनडे टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी गई है, वहीं साल 2016 में टेस्ट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले विराट को आइसीसी ने टेस्ट टीम के लायक नहीं समझा। टीम इंडिया से इसमें केवल ऑफ स्पिनर आर अश्विन को जगह मिली है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top