Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगले साल फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा भारत

फीफा 17 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए कोलकाता को हरी झंड़ी मिल गई है।

अगले साल फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा भारत
नई दिल्ली. अगले साल भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी के लिए कोलकाता को मंगलवार को हरी झंड़ी मिल गई। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के 13 सदस्यीय दल और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने यहां के साल्ट लेक स्टेडियम को मैचों के आयोजन की मंजूरी दे दी है। इंटरनेशनल फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने अंडर-17 वर्ल्ड कप के छठे मेजबान वेन्यू के रूप में कोलकाता को मंगलवार हरी झंडी देने के साथ बताया कि देश में टूर्नामेंट अगले साल 6 से 28 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा और इसका ड्रॉ 7 जुलाई को निकाला जाएगा।
बता दें कि कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम का दौरा करने आए फीफा के जांच दल ने तैयारियों का जायजा लेने के बाद शहर को अंडर-17 वर्ल्ड कप की मेजबानी के छठे स्थल के रूप में अपनी स्वीकृति दे दी। इसके साथ यह साफ हो गया है कि देश के छह शहरों कोलकाता, कोच्चि, मुंबई, गोवा, नई ल्ली और गुवाहाटी में फीफा टूर्नामेंट के लिए मैचों का आयोजन किया जाएगा। फीफा के टूर्नामेंट प्रमुख मारियन मेयर वोरफेल्डर ने बताया कि अंडर-17 वर्ल्ड कप भारत में साल 2017 में 6 से 28 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।
इस टूर्नामेंट का ड्रॉ 7 जुलाई को निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दौरे से लेकर अब तक यहां काफी काम किया गया है। हमें इस बात से बहुत खुशी हुई है।' टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, 'यहां जो काम किया गया है उससे हम संतुष्ट हैं। लेकिन कोलकाता में फाइनल होगा या नहीं यह बाकी काम पूरा होने के बाद समीक्षा किए जाने के बाद ही तय किया जाएगा।' राज्य के खेल मंत्री अरूप बिस्वास ने भरोसा जताया कि राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी और सॉल्ट लेक स्टेडियम में 31 जनवरी 2017 तक सारा काम पूरा कर लिया जाएगा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top