Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ENGvIND: इंग्लैंड के 332 रन के जवाब में भारतीय पारी लड़खड़ाई

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच लंदन के ''द ओवल'' मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 332 रनों पर सिमटी।

ENGvIND: इंग्लैंड के 332 रन के जवाब में भारतीय पारी लड़खड़ाई
X

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच लंदन के 'द ओवल' मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 332 रनों पर सिमटी। इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिया है। विराट कोहली 23 रन और हनुमा विहारी 0 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

लाइव अपडेट

भारत के एक विकेट पर 53 रन

इंग्लैंड के पहली पारी के 332 रन के जवाब में भारत ने पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक एक विकेट पर 53 रन बना लिए। चाय के समय केएल राहुल 35 और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे थे।

दोनों ने दूसरे विकेट की अटूट साझेदारी में 47 रन बना लिए हैं। बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए। भारत अभी भी इंग्लैंड से 279 रन पीछे है और नौ विकेट बाकी है।

भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और धवन जल्दी ही आउट हो गए जिन्हें स्टुअर्ट ब्राड ने पगबाधा आउट किया। राहुल ने अधिक खुलकर बल्लेबाजी की जबकि पुजारा दूसरे छोर पर संयम के साथ खेल रहे हैं। पुजारा को दस के स्कोर पर जीवनदान मिला जब एलेस्टेयर कुक ने 16वें ओवर में फारवर्ड शार्ट लेग पर उनका कैच छोड़ दिया।

इंग्लैंड की पहली पारी 332 पर सिमटी

इससे पहले सुबह जोस बटलर ने अपना 10वां अर्धशतक जमाते हुए इंग्लैंड को संकट से निकाला। कल के स्कोर सात विकेट पर 198 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 332 रन तक पहुंचाया।

आदिल रशीद (15) और बटलर स्कोर को 200 रन के पार ले गए। पहले घंटे में तेजी से 45 रन बने। जसप्रीत बुमराह ने रशीद को सातवें ओवर में पगबाधा आउट किया। इसके बाद बटलर और ब्राड ने भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया।

बटलर ने 84 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि इंग्लैंड ने 104वें ओवर में 250 का आंकड़ा पार किया। बटलर और ब्राड ने 61 गेंद में 50 रन की साझेदारी पूरी की । एक समय पर इंग्लैंड का स्कोर सात विकेट पर 181 रन था लेकिन भारतीयों ने मैच पर पकउ़ ढीली कर दी।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 83 रन पर तीन विकेट, इशांत शर्मा 62 रन पर तीन विकेट और रवींद्र जडेजा ने 79 रन देकर 4 विकेट लिए। एक समय इंग्लैंड टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 133 रन था। लेकिन यहां से खेल बिलकुल बदल गया। इसके बाद एक रन के भीतर इंग्लैंड के तीन विकेट गिर गए।

आखिरकार पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने इंग्लैंड के 7 विकेट गिरा दिए। मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम सात विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना पाई।

इसे भी पढ़ें: इस आवाज को सुन खुद को नहीं रोक पाए शिखर धवन, मैदान पर ही करने लगे भांगड़ा, देखें VIDEO

भारत की ओर इशांत शर्मा ने 3 और जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। दिन का खेल खत्म होने तक जोस बटलर 11 और आदिल राशिद 4 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

इससे पहले इंग्लैंड की ओर से अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टर कुक ने सीरीज में पहली बार अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने अपने सलामी जोड़ीदार कीटोन जेनिंग्स (23) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े फिर मोईन अली के साथ उन्होंने 73 रन जोड़े।

इस दौरान कुक ने अपने टेस्ट करियर का 57वां अर्धशतक लगाया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट (0), जॉनी बेयरस्टॉ (0) और बेन स्टोक्स महज 11 रन बना सके।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल राशिद, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story