Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वानखेड़े की पिच देखकर उड़े अंग्रेजों के होश

वानखेड़े की पिच से घास हटा दी गई है और पिच पर लगातार पानी दिया जा रहा है

वानखेड़े की पिच देखकर उड़े अंग्रेजों के होश
मुंबई. भारत और इंग्लैंड के पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन इस बीच वानखेड़े के पिच क्यूरेटर ने ऐसा बयान दिया है जिसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों के कंधे झुक चुके हैं। उन्होंने कहा है कि वानखेड़े की पिच पर गेंद मैच के तीसरे दिन से टर्न लेना शुरू कर देगी।
वानखेड़े की पिच से घास हटा दी गई है और पिच पर लगातार पानी दिया जा रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत मुंबई में इंग्लैंड को स्पिनिंग ट्रैक पर खिलाने के लिए सारी तैयारियां कर रहा है। इस खबर से इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट के माथे पर बल जरूर पड़ गए होंगे क्योंकि भारत के पास इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी संयोजन उपलब्ध है।
वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर रमेश ने एक इन्टरव्यू में कहा, ‘यह विकेट मैच के दूसरे दिन शाम से ही टर्न लेना शुरू कर देगी, या फिर तीसरे दिन की सुबह से, यहां कुछ दिनों से काफी ओस पड़ रही है, इसलिए हम पिच को कवर नहीं कर रहे हैं, हम घांस को भी काट रहे हैं, जिससे की चौथे टेस्ट मैच के लिए अच्छी और ताजा विकेट तैयार हो सके।’
गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज के दो टेस्ट मैचों हार चुकी है। दोनों ही मैचों में आर अश्विन, जयंत यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन तिकड़ी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी जाल में फंसाया। अब इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में भी टर्निंग विकेट पर खेलना पड़ेगा। आर अश्विन इस समय जिस फॉर्म में है उसे देखते हुए इंग्लैंड की राह बिलकुल भी आसान नहीं रहने वाली है।
इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में आखिरी टेस्ट मैच 2013 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था। इसी मैच के बाद सचिन रमेश तेंदुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था। उस मैच में भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 विकेट चटकाए थे। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था।
वानखेड़े की लाल मिट्टी वाली विकेट स्पिन गेंदबाजों को हमेशा से ही मदद देती आई है। खासकर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के लिए और इसका मतलब साफ़ है कि चौथे टेस्ट मैच में रविन्द्र जडेजा इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब साबित होने वाले हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top