Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड को दूसरा बड़ा झटका, चोटिल होने के कारण ये खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में चोट लगने के कारण डेवोन कान्वे हुए टूर्नामेंट से बाहर।

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड को दूसरा बड़ा झटका, चोटिल होने के कारण ये खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर
X

खेल। टी20 विश्व कप 2021 में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाली न्यूजीलैंड पहली बार फाइनल में पहुंची है। न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में फाइनल मुकाबल से ठीक पहले न्यूजीलैंड पर संकटों के बादल मंडरा रहे हैं। न्यूजीलैंड के इन दिनों फार्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कान्वे के हाथ में चोट लग गई है। जिसके चलते उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। कान्वे पहले सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान चोटिल हुए थे। चोट के चलते डेवोन कान्वे अगले कुछ हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

डेवोन कान्वे के चोटिल होने का कारण

टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली कीवी टीम को एक बड़ा झटका लगा है। उनके स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कोनवे के हाथ में चोट लगने की वजह से फाइनल और भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। टी20 विश्व कप 2021 के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड को भारत दौरे पर जाना है। इस दौरान न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 17 नवंबर से टी20 मैच खेलने है और इसके बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है।

जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आउट हो जाने के बाद डेवोन कान्वे ने अपना गुस्सा बल्ले पर उतारा था। इस दौरान उन्होंने अपना बल्ला जमीन पर जोर से मारा था। इसके चलते उनके हाथ में चोट लगी और मेडिकल जांच के बाद पता चला कि उनके हाथ में फैक्चर हो गया है। कीवी टीम ने अपने शुरुआती मुकाबलों में ही अपने स्टार तेज गेंदबाज लोकी फुर्ग्युसन को खो दिया था। फुर्ग्युसन चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनकी जगह एडम मिल्ने को टीम में जगह दी गई और उन्होंने अब तक खेले गए अपने सभी मुकाबलों में गेंदबाजी काफी अच्छी की है।

और पढ़ें
Next Story