Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

500 विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड, सिर्फ एक भारतीय शामिल है लिस्ट में

Stuart Broad 500 Test Wickets :इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज बन गए हैं। मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट है, वहीं दूसरे नंबर पर 708 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न हैं। लिस्ट में एकमात्र भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं

500 विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड, सिर्फ एक भारतीय शामिल है लिस्ट में
X

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के गेंदबाज बन गए हैं, स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्ट इंडीज बल्लेबाज ब्रेथवेट के रूप में अपना 500वां टेस्ट विकेट लिया। स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले केवल 6 गेंदबाज ही इस आंकड़े को छू पाए हैं, इसमें एकमात्र भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले शामिल है।

स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन भी इस क्लब में शामिल हो चुके हैं, ब्रॉड दूसरे इंग्लिश प्लेयर है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इस आंकड़े को छुआ है। आइए आपको बताते हैं कि स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले किस गेंदबाज ने इस रिकॉर्ड को बनाया है।

500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज

सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का नाम आता है, मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट है, वहीं दूसरे नंबर पर 708 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न हैं। लिस्ट में एकमात्र भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं, यानी लिस्ट में टॉप 3 गेंदबाज स्पिनर है। चौथे नंबर पर जेम्स एंडरसन (589), पांचवे नंबर पर ग्लेन मेग्रा (563) और छठे नंबर पर वेस्टइंडीज के कोर्टनी वॉल्श (519) है।

Next Story