Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, ऐसा रहा CSK में वॉटसन का सफर

Shane Watson Retire : शेन वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई यादगार पारियां खेली, लेकिन सबसे बेहतर की बात करें तो 2019 आईपीएल फाइनल में खेली गई उनकी पारी सबसे पहले जहन में आती है। बेशक मुंबई इंडियंस उस फाइनल को जीत गया था, लेकिन शेन वॉटसन 80 रनों की पारी खेलकर अंत तक मुकाबले को रोमांचक बनाए रखा था।

शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, ऐसा रहा CSK में वॉटसन का सफर
X

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का एलान कर दिया है। शेन वॉटसन अब बतौर प्लेयर आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। हालांकि शेन वॉटसन अंतिम मुकाबले में खेल नहीं सके, जो किंग्स 11 पंजाब के साथ हुआ था। उस मुकाबले में शेन वॉटसन प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन को वर्ष 2018 में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, आपको बता दें कि इससे पहले ही वॉटसन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके थे।

2019 आईपीएल फाइनल में खेली थी यादगार पारी

शेन वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई यादगार पारियां खेली, लेकिन सबसे बेहतर की बात करें तो 2019 आईपीएल फाइनल में खेली गई उनकी पारी सबसे पहले जहन में आती है। बेशक मुंबई इंडियंस उस फाइनल को जीत गया था, लेकिन शेन वॉटसन 80 रनों की पारी खेलकर अंत तक मुकाबले को रोमांचक बनाए रखा था।

फाइनल में खेली गई इस पारी की ख़ास बात ये भी थी कि, शेन वॉटसन के घुटने में चोट लग गई थी और खून भी आने लगा था। लेकिन बावजूद इसके वह अपनी बल्लेबाजी से रन बनाते गए, और एक यादगार पारी खेली।

आईपीएल 2020 में नहीं चला चेन्नई सुपर किंग्स का जादू

आईपीएल 2020 प्लेऑफ की रेस से चेन्नई सुपर किंग्स सबसे पहले बाहर होने वाली टीम बनी थी। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 का सफर सातवें स्थान पर रहकर किया, जो आईपीएल इतिहास में सबसे बुरा रहा। चेन्नई सुपर किंग्स इससे पहले हर आईपीएल के हर सीजन में टॉप 4 टीम में रही है, जबकि तीन बार सीएसके ने आईपीएल टाइटल भी जीता है।

2020 के अंतिम मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को लेकर कहा था कि वह 2021 में भी खेलते हुए नजर आएंगे, और अभी रिटायरमेंट नहीं ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि 2021 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में बदलाव करेगी, और शानदार वापसी करेगी।

Next Story