Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pro Kabaddi League 2022: दबंग दिल्ली ने पहली बार जीता PKL का खिताब, पटना पाइरेट्स को दी फाइनल में मात

दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए आठवें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

Pro Kabaddi League 2022: दबंग दिल्ली  ने पहली बार जीता PKL का खिताब, पटना पाइरेट्स को दी फाइनल में मात
X

खेल। दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए आठवें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। दिल्ली ने इस खिताबी मुकाबले में इस सीजन सबसे सफल टीमों में से एक और तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) को 37-36 से मात देकर इस खिताबी मुकाबले को जीता।

मुकाबले का हाल

विजय के 14 अंक और रेडर नवीन कुमार (Naveen Kumar) के 13 अंक के बदौलत दबंग दिल्ली ने शुक्रवार को खिताबी मुकाबले में पटना को करारी मात दी। पटना के लिए सचिन ने शानदार खेल दिखाते हुए 10 और गुमान सिंह ने 9 अंक हासिल किए, लेकिन इस दौरान मुकाबले के अंतिम कुछ मिनटों में खराब प्रदर्शन के चलते इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पटना की टीम ने इस खिताबी मुकाबले के 34वें मिनट अपने सभी सब्सीट्यूशन खत्म कर दिए जिससे उसके तीनों शुरुआती रेडर सचिन, गुमान समेत प्रशांत कुमार को आखिरी के छह मिनट में मुकाबले से बाहर जाना पड़ा।

दोनों टीमों के बीच हुई थी कड़ी टक्कर

इस खिताबी मुकाबले में दोनों टीमों के बीच शुरुआत से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। इस मुकाबले के शुरुआती 3 मिनट के बाद दोनों टीमें तीन-तीन अंक के साथ बराबरी पर चल रही थी लेकिन पटना ने दिल्ली की डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाया और टीम को ऑल आउट कर 12-9 की शानदार बढ़त बना ली। मुकाबले के बीच के समय में पटना की टीम 17-15 से आगे चल रही थी। इस बीच के समय के बाद भी मुकाबले में उतार चढ़ाव देखने को मिला। लेकिन आखिरी मिनटों में टॉप रेडरों की गैरमौजूदगी में भी पटना ने अंक हासिल करना जारी रखा लेकिन नवीन कुमार ने आखिरी अंक हासिल कर पटना के चौथी बार चैंपियन बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story