Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NZ vs BAN: दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दी मात, 1-1 से ड्रॉ हुई सीरीज

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को एक पारी और 117 रनों हरा दिया। इसके साथ ही 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई है।

NZ vs BAN: दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दी मात, 1-1 से ड्रॉ हुई सीरीज
X

खेल। न्यूजीलैंड (New Zealand) ने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Bangladesh)को एक पारी और 117 रनों हरा दिया। इसके साथ ही 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (Test series) 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हो गई है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाए और जवाब में बांग्लादेश (Bangladesh) अपनी पहली ही पारी में महज 126 और फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में 278 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) को उनकी शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' (Player of the Match) से नवाजा गया जबकि डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' (Player of the Series) चुना गया।

बांग्लादेश की पहली पारी बेहद खराब

बांग्लादेश के पहली पारी शर्मनाक प्रदर्शन 126 रनों पर ढेर होने के बाद न्यूजीलैंड ने मेहमान टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए कहा। दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही और सिर्फ 27 रनों के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिर गया। शादमान इस्लाम 21 रन और 71 रन के स्कोर पर नजमुल हुसैन भी 29 रन बनाकर आउट हो गए।

लिटन दास ने जड़ा शतक

105 के स्कोर पर बांग्लादेश ने अपने तीसरे बल्लेबाज को खो दिया। इसके बाद बांग्लादेश मुकाबले में वापसी ना कर सकी और एक के बाद एक विकेट गंवा दिए और 128 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। हालांकि यहां से नूरुल हसन (Nurul Hasan) और लिटन दास (Liton Das) के बीच छठे विकेट के लिए 101 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। इस दौरान नूरूल हसन ने 36 रन और लिटन दास ने 102 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। बता दें कि, रॉस टेलर जो अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेल रहे थे उन्होंने गेंदबाजी के दौरान इबादत हुसैन को आउट कर बांग्लादेश की पारी को खत्म कर दिया और अपने आखिरी टेस्ट मैच में 1 विकेट लिया। न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमिसन ने 4 और नील वैगनर ने 3 विकेट लिए।

और पढ़ें
Next Story