Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्टुअर्ट ब्रॉड की गलती से नीदरलैंड बना था चैंपियन, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ ये रोमांचक मैच

Cricket History : स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में मैच का आखिरी ओवर था, इससे पहले नीदरलैंड ने 163 रनों का पीछा करते हुए 19 ओवर ने 156/6 रन बना लिए थे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अंतिम ओवर अच्छा किया, और 5 गेंदों में 5 रन दिए थे। अब नीदरलैंड टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे।

स्टुअर्ट ब्रॉड की गलती से नीदरलैंड बना था चैंपियन, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ ये रोमांचक मैच
X

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पिछले वर्ष ही अपना पहला आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को फाइनल में हराकर इस टाइटल को अपने नाम किया। लेकिन हम आज बात कर रहे हैं उस मैच की, जिसमें इंग्लैंड को नीदरलैंड जैसी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आज ही के दिन (4 जून) 11 साल पहले हुए आईसीसी वर्ल्ड 20-20 में नीदरलैंड बनाम इंग्लैंड के बीच हुए ऐतिहासिक मुकाबले में इंग्लैंड 4 विकेटों से हार गया था, लेकिन टीम की हार में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गलती से हुई थी। दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड ने ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर गलत ओवरथ्रो किया था, और इसी वजह से टीम नीदरलैंड के हाथों हार गई थी।

स्टुअर्ट ब्रॉड अंतिम ओवर

स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में मैच का आखिरी ओवर था, इससे पहले नीदरलैंड ने 163 रनों का पीछा करते हुए 19 ओवर ने 156/6 रन बना लिए थे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अंतिम ओवर अच्छा किया, और 5 गेंदों में 5 रन दिए थे। अब नीदरलैंड टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे।

Also Read - विराट कोहली के पड़ोसी बनने जा रहे हैं युवराज सिंह, कोहली से महंगे घर में होंगे शिफ्ट

स्टुअर्ट ब्रॉड की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से बल्लेबाज बड़ा शॉट नहीं खेल सका। गेंद सीधे स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में गई, इस पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने इतनी तेजी से गेंद विकेट पर मारना चाहा कि गेंद सीधे बॉउंड्री पर चली गई। जबकि विकेटों पर फील्डर मौजूद था। इंग्लैंड मुकाबले को जीतती या नहीं लेकिन हार बिलकुल नहीं सकती थी, लेकिन ब्रॉड के गलत थ्रो की वजह से टीम को रोमांचक मुकाबले में हार मिली। इस तरह ये मुकाबला क्रिकेट हिस्ट्री के पन्नों में दर्ज हो गया।

Next Story