Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday : इरफान पठान की पहली कमाई थी 79 रुपये, देखिए कैसे मिली थी पठान को ये सैलरी

Irfan Pathan Birthday : इरफान पठान उम्र में युसूफ से छोटे थे, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में भाई से पहले जगह बनाई थी। इरफान पठान गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में कमाल थे, और इसी वजह से उनका महत्व टीम में अधिक रहता था। इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले हरभजन के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बने थे

Birthday : इरफान पठान की पहली कमाई थी 79 रुपये, देखिए कैसे मिली थी पठान को ये सैलरी
X

Irfan Pathan Birthday : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज और वर्तमान में कॉमेंटेटर की भूमिका में नजर आने वाले इरफान पठान का आज जन्मदिन है। इरफान पठान का जन्म 27 अक्टूबर 1984 को गुजरात के बड़ोदरा शहर में हुआ था। इरफान पठान का बचपन अपने भाई युसूफ पठान के साथ क्रिकेट खेलते हुए बीता, और बड़े होकर दोनों भाइयों ने भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई।

इरफान पठान उम्र में युसूफ से छोटे थे, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में भाई से पहले जगह बनाई थी। इरफान पठान गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में कमाल थे, और इसी वजह से उनका महत्व टीम में अधिक रहता था। इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले हरभजन के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बने थे, उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध ये शानदार रिकॉर्ड बनाया था।

बेशक आज इरफान पठान के पास सबकुछ है, लेकिन एक समय था जब इरफान पठान को मकर सक्रांति से पहले पतंगे बेचनी पड़ी थी। इरफान पठान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी पहली कमाई उन्होंने पतंग बेचकर कमाई थी। इरफान पठान ने बताया था कि उन्होंने करीब 250 पतंगे बेचीं थी, और इसके बदले में उन्हें 79 रुपये तक मिले थे। हालांकि ये उनका कोई व्यापार नहीं था, लेकिन पॉकेट मनी के लिए उन्होंने ऐसा किया था।

Next Story