Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: धोनी और रविंद्र जडेजा में से कौन संभालेगा CSK की कमान, हुआ खुलासा!

आईपीएल 2022 में जहां सभी टीमें अपनी टीम के लिए एक से एक बढ़कर नए कप्तान की खोज में लगी है। वहीं, सीएसके (CSK) की कप्तानी कौन संभालेगा इसपर भी तमाम सवाल खड़े हो रहे थे।

IPL 2022: धोनी और रविंद्र जडेजा में से कौन संभालेगा CSK की कमान, हुआ खुलासा!
X

MS Dhoni or Ravindra Jadeja 

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जहां सभी टीमें अपनी टीम के लिए एक से एक बढ़कर नए कप्तान की खोज में लगी है। वहीं, सीएसके (CSK) की कप्तानी कौन संभालेगा इसपर भी तमाम सवाल खड़े हो रहे थे। आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले ही सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने बता दिया था कि मैं कब तक खेलूंगा यह अभी तय नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा था कि मैं नहीं चाहता की करोड़ों रुपये खर्च करके सीएसके मुझे फिर से रिटेन करें क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं तीन साल तक खेल पाऊंगा। इसके बाद चेन्नई के आईपीएल जीतने का जब जश्न मनाया गया तब भी धोनी ने ऐसा ही कुछ कहा था। जिससे उनके संन्यास के कयास लगने लगे थे।

पहला रिटेंशन मिला रविंद्र जडेजा को

सीएसके ने पहला रिटेंशन अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को दिया। रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये में पहला रिटेंशन मिला है जबकि महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये में दूसरा रिटेंशन हासिल हुआ है। तीसरा रिटेंशन 8 करोड़ रुपये में मोईन अली (Moeen Ali) और चौथा 6 करोड़ में ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को मिला। महेंद्र सिंह धोनी को दूसरा रिटेंशन देने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं की क्या धोनी की जगह अब रविंद्र जडेजा टीम की कमान संभालेंगे।

धोनी ही करेंगे टीम की कप्तानी!

अब इस मामले में यह साफ नहीं हुआ की कौन टीम की कप्तानी संभालेगा। लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि फिलहाल चेन्नई की कमान धोनी के हाथों में होगी। रिपोर्ट की माने तो सीएसके के एक अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कप्तानी के मामले में फिलहाल अभी किसी भी तरह का कोई फैसला नहीं लिया गया। धोनी ही हमारे कप्तान थे और अभी तक हैं। हम आगे के लिए रणनीति बना रहे हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story