Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिल्म डायरेक्टर के इशारे पर होती है, वैसे क्रिकेट सट्टेबाजों के इशारे पर, हर मैच होता है फिक्स - संजीव चावला

Sanjeev Chawla : संजीव चांवला दिल्ली का एक व्यापारी था, जिसने बाद में लंदन की नागरिकता हासिल कर ली थी। ब्रिटिश कोर्ट ने उसे भारत के हवाले कर दिया था, कुछ दिनों पहले ही संजीव चांवला को देश न छोड़कर जाने की शर्त पर जमानत दे दी थी।

फिल्म डायरेक्टर के इशारे पर होती है, वैसे क्रिकेट सट्टेबाजों के इशारे पर, हर मैच होता है फिक्स - संजीव चावला
X

सन 2000 में हुए Hansie Cronje Match Fixing Case में आरोपी संजीव चावला ने दिल्ली पुलिस को दिए स्टेटमेंट में कहा कि - जिस तरह फिल्म को एक डायरेक्टर अपने अनुसार चलाता है, वैसे ही क्रिकेट मैच भी फिक्सर द्वारा अपने इशारों पर चलाया जाता है। संजीव चावला ने अपने स्टेटमेंट में यहां तक कहा कि कोई भी क्रिकेट मैच फेयर तरीके से नहीं खेला जाता, और जो भी मैच दर्शक देखते हैं वो सभी फिक्स होते हैं। संजीव चावला के अनुसार अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में बड़े अंडरवर्ल्ड माफिया के लोग सम्मिलित होते हैं।

खबरों के अनुसार कोर्ट में सौंपी गई इस चार्जशीट में आरोपी संजीव चांवला के हश्ताक्षण नहीं है, चांवला ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि केस की जांच कर रहे डीसीपी (क्राइम ब्रांच) डॉ राम गोपाल नाइक की जान को भी खतरा था।

आपको बता दें कि संजीव चांवला दिल्ली का एक व्यापारी था, जिसने बाद में लंदन की नागरिकता हासिल कर ली थी। ब्रिटिश कोर्ट ने उसे भारत के हवाले कर दिया था, कुछ दिनों पहले ही संजीव चांवला को देश न छोड़कर जाने की शर्त पर जमानत दे दी थी।

Also Read - एक ही स्टेडियम में होगा ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज, शेड्यूल में हो सकता है बदलाव !

सन 2000 का है मामला

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान हेन्सी और संजीव चांवला के फ़ोन रिकॉर्डिंग के आधार पर दिल्ली पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया था। दरअसल साउथ अफ्रीका वर्ष 2000 में भारत दौरे पर आई थी, इस दौरान कप्तान हेन्सी ने पैसे लेकर खराब बल्लेबाजी की थी, जिसको उन्होंने बाद में स्वीकार भी कर लिया था। कप्तान हेन्सी पर आजीवन प्रतिबन्ध लग गया था, इसके 2 साल बाद (वर्ष 2002) हेन्सी एक विमान दुर्घटना में मारे गए थे। संजीव चांवला ने इसके आलावा भी कई क्रिकेट मैच फिक्स किए थे।

Next Story