Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन बढ़ने के चलते अब नहीं होंगे आईपीएल मैच, बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

BCCI के फैसले से किक्रेटरों को हुआ काफी नुकसान। पिछले साल IPL में करोड़ों रुपये में खरीदें गये थे 62 विदेशी किक्रेटर

लॉकडाउन बढ़ने के चलते अब नहीं होंगे आईपीएल मैच, बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI) ने मंगलवार को एक बार फिर से राष्ट्र के नाम संबोधन कर देश में लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक के लिए बढा दिया है। इसकी घोषणा होते ही अब (Indian Premier League 2020) आईपीएल 2020 (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं माना जा रहा है कि अब आईपीएल मैच (IPL MATCH) अगले साल ही होंगे।

इसके पहले मंगलवार शाम को एक बैठक में हुई थी। जिसमें (BCCI) के शीर्ष अधिकारी सौरव गांगुली (अध्यक्ष), जय शाह (सचिव), बृजेश पटेल (आईपीएल अध्यक्ष), अरुण धूमल (कोषाध्यक्ष) और हेमंग अमीन (IPL मुख्य परिचालन अधिकारी) मौजूद रहें । इसके पहले 15 अप्रैल और फिर 3 मई तक (IPL) को कोविड-19 (Covid19) महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन के चलते स्थगित किया जा चुका है।

वहीं बोर्ड बैठक में (BCCI) बीसीसीआई अधिकारियों के बीच चर्चा हुई थी। इसमें फॉर्मेट में बदलाव करके बोर्ड जून में IPL का आयोजन करवाना चाहता था। इसबीच सीमित शहरों को मेजबानी का मौका मिलता। इस बात की भी पूरी संभावना थी कि विदेशी खिलाड़ियों के बिना ही टूर्नामेंट खेल लिया जाए। अगर ऐसा होता तो यह विदेशी खिलाड़ियों के लिए किसी झटके से कम नहीं होता। वहीं पिछले आईपीएल की बात करें तो दिसंबर की नीलामी में, आठ फ्रैंचाइजियों द्वारा कुल 62 विदेशी खिलाड़ी खरीदे गए थे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (IPL HISTORN) आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगी विदेशी खिलाड़ी भी बने। केकेआर ने उन्हें 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब जब तक टूर्नामेंट शुरू नहीं होगा, तब तक कमिंस समेत किसी भी देशी-विदेशी खिलाड़ियों को एक पैसे का भुगतान नहीं होगा।

Next Story
Top