Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ind vs Sa: साउथ अफ्रीकी स्पिनरों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही यह सीरीज, अब तक लुटा चुके हैं इतने रन

India vs South Africa 2nd Test: केशव महाराज की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों का भारत में काफी बुरा समय चल रहा है। भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीकी स्पिनरों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने अफ्रीकी स्पिनरों की जमकर धुनाई की है।

Ind vs Sa: साउथ अफ्रीकी स्पिनरों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही  यह सीरीज, अब तक लुटा चुके हैं इतने रन

India vs South Africa 2nd Test भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार दोहरे शतक की मदद से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में है। हालांकि यह टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीकी स्पिनरों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने अफ्रीकी स्पिनरों की जमकर धुनाई की है।

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य स्पिनर केशव महाराज ने 50 ओवर की गेंदबाजी के बाद 1 विकेट लेकर 196 रन दिए। और यह पहली बार नहीं है जब मौजूदा फ्रीडम सीरीज में महाराज एक पारी में 200 रन लुटाने के करीब पहुंचा हो। विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट की 2 पारियों में केशव महाराज ने क्रमशः 3/189 (55 ओवर) और 2/129 (22 ओवर) के आंकड़े दर्ज किए ।

अब तक केशव महाराज ने मौजूदा सीरीज में 6 विकेट लेते हुए 514 रन लुटा चुके हैं और यह प्रति विकेट 85.67 रनों के लिहाज से वास्तव में खराब औसत है। उनका स्ट्राइक-रेट 127 गेंदों प्रति विकेट के हिसाब से और भी खराब लग रहा है।

केशव महाराज के अलावे डेन पिड्ट और सेनुरन मुथुसाम भी काफी खर्चीले साबित हुए हैं। बता दें कि यदि दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों (पार्ट टाइम डीन एल्गर और एडेन मार्कराम सहित) के आंकड़ों को मिला दें तो अबतक इस सीरीज में महज 10 विकेट हासिल किए हैं और 940 रन खर्च कर चुके हैं।

Next Story
Share it
Top