Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत बनाम वेस्टइंडीज ए अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ, इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

India vs West Indies A: भारत और वेस्टइंडीज ए के बीच एंटीगा में खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम 22 अगस्त से वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान शुरू करने के लिए तैयार है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज ए अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ, इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

India VS West Indies 2019 (भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019) भारत और वेस्टइंडीज ए के बीच एंटीगा में खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया। भारत के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मैदान पर समय बिताते हुए दूसरी पारी में 162 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए। रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए हनुमा विहारी के साथ 96 रन की साझेदारी की, जिन्होंने अपनी पहली पारी में नाबाद 37 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 64 रनों की शानदार पारी खेली।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को अंगूठे की चोट के कारण अभ्यास मैच के लिए आराम दिया गया था, उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी। अजिंक्य रहाणे काफी समय से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे। भारत के टेस्ट उप-कप्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और ऐसे में आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज उनके भविष्य के लिए महत्वपूर्ण होगी।



अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 188 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इससे पहले चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 5 विकेट पर 297 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव और स्पिनर कुलदीप यादव तीन-तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज की पहली पारी को 181 रनों पर समेट दिया। दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही, मैच ड्रॉ होने से पहले 47 रन के स्कोर पर उनके तीन विकेट गिर गए थे।

रोहित या हनुमा विहारी

इस बीच रोहित शर्मा ने मध्य-क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया, वहीँ दूसरी ओर मध्यक्रम में हनुमा विहारी ने भी दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में पहले टेस्ट में दोनों में से किसको मौका मिलता है, यह देखना होगा। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या भारत आगामी सीरीज में पहली बार स्पिनर की भूमिका के लिए आर अश्विन और रवींद्र जडेजा से आगे कुलदीप यादव पर विचार करेगा। बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम 22 अगस्त से वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान शुरू करने के लिए तैयार है।

Next Story
Share it
Top