Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: KL Rahul ने बताया हार का बड़ा कारण, जानें क्या रही वजह

भारतीय टीम (Indian team) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हुए अपने वनडे सीरीज (ODI series) के पहले ही मुकाबले में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

IND vs SA: KL Rahul ने बताया हार का बड़ा कारण, जानें क्या रही वजह
X

खेल। भारतीय टीम (Indian team) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हुए अपने वनडे सीरीज (ODI series) के पहले ही मुकाबले में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हुए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर एक बार फिर से फेल साबित हुआ। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और विराट कोहली (Virat Kohli) की अच्छी बल्लेबाजी के बाद मिडिल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाया। वहीं, मुकाबले के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि हमने एक समय तक अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मिडिल ऑर्डर की ओर से अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला जिस वजह से हमें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

'यह एक अच्छा गेम था'

मुकाबले के बाद इस सीरीज के लिए बनाए गए भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा, यह एक अच्छा खेल था। इस मुकाबले से हम सभी को बहुत कुछ सीखने को मिला। हमने सच में अच्छी शुरुआत की, लेकिन हम बीच में विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे। हमें देखना चाहिए था कि बीच के ओवरों में किस तरह से विकेट लेने चाहिए। हमारा मध्यक्रम नहीं चल सका। हम खेल के पहले 20-25 ओवर तक मुकाबले में बने हुए थे। लेकिन इसके बाद खेल बिलकुल बदल सा गया। उन्होंने आगे कहा, दक्षिण अफ्रीका ने सच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारे गेंदबाजों पर दबाव डाला और हम उन विकेटों को बीच में नहीं ले पाए। अगर उनके स्कोर की बात करें तो 290 रनों में 20 रन अतिरिक्त थे, लेकिन हमें बीच में और साझेदारी की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ऐसा रहा मुकाबला

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए। इस दौरान कप्तान बावुमा ने शतकीय पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा शिखर धवन ने 79 रनों की पारी खेली जबकि कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली।

और पढ़ें
Next Story