Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: रहाणे के टीम से बाहर होने के सवाल पर कोच द्रविड़ ने दिया जवाब, कही ये बड़ी बात

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि रहाणे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और अगर उनके पहले के प्रदर्शन देखें जाएं तो वो बेहद शानदार हैं। उनके पास कौशल और अनुभव है ये बस एक मैच की बात है जिसे रहाणे खुद भी जानते हैं और हम भी समझते हैं।

IND vs NZ: रहाणे के टीम से बाहर होने के सवाल पर कोच द्रविड़ ने दिया जवाब, कही ये बड़ी बात
X

खेल। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium Kanpur) में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) टीम के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा। दरअसल भारतीय टीम पहले टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन कीवी टीम का आखिरी विकेट लेने में असल रही जिस कारण उसके हाथों से जीत निकल गई। वहीं पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद से कई सवाल उठ रहे हैं। इनमें से एक ये कि ड्रीम डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के शतक लगाने के बाद क्या अगले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम में जगह मिलेगी। बता दें कि रहाणे लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में इस तरह के सवालों का जवाब कोच राहुल द्रविड़ ने दिया है।

रहाणे पर द्रविड़ का जवाब

राहुल द्रविड़ ने इस दौरान कहा कि किसी और से ज्यादा टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे खुद बड़ा स्कोर खड़ा कर फॉर्म हासिल करने की जद्दोजहद कर रहे हैं और उनके लिए ये महज एक पारी की बात है। बता दें कि रहाणे ने कीवी टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में सिर्फ 35 और 4 रन ही बनाए। जबकि इस पूरे साल की बात करें तो उनका औसत 20 से भी कम रहा।

वहीं जब भारतीय कोच से पूछा गया कि रहाणे की फॉर्म टीम के लिए चिंता की बात है तो उन्होंने कहा कि इसके लिए इतना परेशान होने की बात नहीं है। ठीक है कि आप चाहते हैं कि वो आपके लिए ज्यादा रन बनाए बल्कि वो खुद भी यही चाहते हैं। राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि रहाणे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और अगर उनके पहले के प्रदर्शन देखें जाएं तो वो बेहद शानदार हैं। उनके पास कौशल और अनुभव है ये बस एक मैच की बात है जिसे रहाणे खुद भी जानते हैं और हम भी समझते हैं।

मुंबई टेस्ट में प्लेइंग इलेवन?

हालांकि, मुंबई टेस्ट में रहाणे को टीम में लिया जाएगा या श्रेयस को इस पर द्रविड़ ने कहा कि ये अभी हमने तय नहीं किया है। मुंबई टेस्ट में प्लेइंग इलेवन पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी। मुंबई के हालातों का जायजा लेने के बाद और खिलाड़ियों की फिटनेस देखने के बाद ही इस पर बात की जाएगी।

Next Story