Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: Mumbai टेस्ट मैच से पहले ये भारतीय खिलाड़ी हुआ फिट, कोहली ने की पुष्टि

मुंबई टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। कानपुर टेस्ट के दौरान चोटिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। इस बात की पुष्टि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कर दी है।

IND vs NZ: Mumbai टेस्ट मैच से पहले ये भारतीय खिलाड़ी हुआ फिट, कोहली ने की पुष्टि
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। इसी बीच मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) के दौरान चोटिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। इस बात की पुष्टि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कर दी है।

वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान बोले कोहली

दूसरे टेस्ट मुकाबले से एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने एक वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा है कि रिद्धिमान साहा अब पूरी तरह से अपनी गर्दन की चोट से ठीक हो चुके हैं और विकेटकीपिंग करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि, विराट कोहली ने अभी यह साफ नहीं किया की साहा दूसरे टेस्ट मैच में खेलने मैदान पर उतरेंगे या नहीं, लेकिन कानपुर टेस्ट में साहा की ओर से खेली गई शानदार पारी की बदौलत उनको दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि, कानपुर के ग्रीन पार्क (Green Park) में खेले गए मुकाबले के तीसरे दिन रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करने के लिए नहीं उतरे थे, क्योंकि उनकी गर्दन में चोट थी। ऐसे में केएस भरत को विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर उतारा गया था। हालांकि, मुकाबले के चौथे दिन रिद्धिमान साहा ने बल्लेबाजी की थी, लेकिन उस समय भी वह अपनी चोट से जूझ रहे थे। हालांकि, पहले मुकाबले के चौथे दिन साहा ने चार ओवरों में विकेटकीपिंग की थी, लेकिन मुकाबले के 5वें दिन फिर से विकेटकीपिंग करने श्रीकर भरत को बुलाया गया।

रिद्धिमान साहा ने दूसरी पारी में जड़ा था अर्धशतक


रिद्धिमान साहा ने कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 126 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद कानपुर टेस्ट के लिए कप्तान बनाए गए अजिंक्य रहाणे ने पारी घोषित कर दी थी। इसी वजह से उनकी इस बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है और वे बल्लेबाजी में गहराई प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, श्रीकर भरत ने अपनी अच्छी विकेटकीपिंग के साथ इस पद के लिए दावेदारी पेश कर दी है।

Next Story