Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: Mumbai Test के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, ये हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन

कानपुर टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन ना करने वाले मयंक अग्रवाल को टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह कप्तान विराट कोहली की एंट्री होगी। फिलहाल लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म को लेकर टीम के सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को एक और मौका दिया जाएगा।

IND vs NZ: Mumbai Test के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, ये हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन
X

खेल।भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 दिसंबर से मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। कानपुर टेस्ट (kanpur Test) ड्रॉ होने और विराट कोहली (Virat kohli) की वापसी के चलते इस मैच में बड़े अहम बदलाव हो सकते हैं। सबसे पहले कानपुर टेस्ट में गर्दन में चोट के कारण विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को लेकर अभी भी टीम में संशय है ऐसे में अगर वो फिट नहीं होते हैं तो उनके जगह एक बार फिर से केएस भरत को मौका मिल सकता है। इसके साथ ही वह शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

वहीं कानपुर टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन ना करने वाले मयंक अग्रवाल को टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह कप्तान विराट कोहली की एंट्री होगी। फिलहाल लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म को लेकर टीम के सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को एक और मौका दिया जाएगा। बता दें कि ये बात टीम मैनेजमेंट के सूत्रों की तरफ से ही सामने आई है।

इन सब के बावजूद भारतीय टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हामब्रे ने कहा कि साहा को लेकर मैच से पहले अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल होगा। फिलहाल फिजियो लगातार कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान के संपर्क में बने हुए हैं। बता दें कि पिछले साल साहा ने टीम में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरान कानपुर टेस्ट में दूसरी पारी में नाबाद 61 रनों की पारी खेली थी।

पिच पर स्पिनर्स को मिलेगी मदद

वानखेड़े की पिच को देखते हुए भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। ईशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ सिराज को भी एकादश में लिया जा सकता है। वहीं अगर ऐसा हुआ तो अक्षर पटेल को बाहर बिठाया जा सकता है। वहीं स्पिन की जिम्मेदारी अश्विन और जडेजा के हाथ में होगी। इस पिच में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, केएस भरत, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, आ अश्विन, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा और उमेश यादव।

और पढ़ें
Next Story