Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से रौंदा, जो रूट ने जड़ा शतक

ICC World Cup 2019 ENG vs WI: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 19वां मुकाबला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ICC World Cup 2019 England vs West Indies) के बीच साउथम्पटन के द रोज बाउल में खेला गया। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है।

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से रौंदा, जो रूट ने जड़ा शतक
X

ICC World Cup 2019 ENG vs WI Live Score

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 19वां मुकाबला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ICC World Cup 2019 England vs West Indies) के बीच साउथम्पटन के द रोज बाउल में खेला गया। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 44.4 ओवरों में 212 रनों पर सिमट गई। जवाब में इंग्लैंड ने 33.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने शानदार शतक लगाया।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व कप मैच में शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि वेस्टइंडीज ने तीन बदलाव किये हैं। इविन लुईस, आंद्रे रसेल और शैनोन गैब्रियल की टीम में वापसी हुई है।

लाइव अपडेट्स

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है

इंग्लैंड का स्कोर 150 के पार

जो रूट ने जड़ा अर्धशतक

इंग्लैंड को लगा पहला झटका, जॉनी बेयरस्टो 45 रन बनाकर आउट

इंग्लैंड का स्कोर 50 के पार

इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य है

वेस्टइंडीज की टीम 44.4 ओवरों में 212 रनों पर सिमट गई

वेस्टइंडीज को लगा 7वां झटका, निकोलस पूरन 63 रन बनाकर आउट

वेस्टइंडीज को लगा छठा झटका, आंद्रे रसेल 21 रन बनाकर आउट

वेस्टइंडीज को लगा 5वां झटका, जेसन होल्डर 9 रन बनाकर आउट

वेस्टइंडीज को लगा चौथा झटका, शिमरोन हेटमेयर 39 रन बनाकर आउट

वेस्टइंडीज का स्कोर 100 के पार

वेस्टइंडीज को लगा तीसरा झटका, शाई होप 11 रन बनाकर आउट

वेस्टइंडीज को लगा दूसरा झटका, क्रिस गेल 36 रन बनाकर आउट

वेस्टइंडीज का स्कोर 50 के पार

वेस्टइंडीज को लगा पहला झटका, एविन लुईस 2 रन बनाकर आउट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सके कैरेबियाई बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के सितारा बल्लेबाज विश्व कप के मैच में शुक्रवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पूरी टीम 44.4 ओवर में 212 रन पर आउट हो गई जबकि निकोलस पूरन ने अपना पहला अर्धशतक जमाया। युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाये। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था।

आर्चर के अलावा मार्क वुड ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि क्रिस वोक्स ने 16 और लियाम प्लंकेट ने 30 रन देकर एक एक विकेट लिए। ऐसे में जबकि संयम के साथ एक छोर पकड़कर खेलने की जरूरत थी, क्रिस गेल (36) और आंद्रे रसेल (21) आक्रामक शाट लगाने के चक्कर में अपने विकेट गंवा बैठे। युवा पूरन (63) और शिमरोन हेटमायेर (39) ने अगर चौथे विकेट के लिये 89 रन नहीं जोड़े होते तो वेस्टइंडीज का स्कोर 200 रन के पार भी नहीं होता।

स्विंग लेती गेंद की टाइमिंग भांपने में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चूक कर गए । शाइ होप (11) हो या गेल , सभी कैरेबियाई बल्लेबाजों को परेशानी पेश आई। एविन लुईस (0) पहले भी वोक्स के यार्कर का शिकार हो चुके थे। गेल ने परेशान होकर वोक्स की गेंद पर पूल शाट खेला लेकिन वुड ने कैच लपकने के प्रयास में जमीन को छू लिया। गेल ने वोक्स को छक्का लगाया और कुछ अच्छे शाट खेले लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके। वह प्लंकेट की गेंद पर जानी बेयरस्टा को कैच देकर लौटे।

वुड ने होप को पगबाधा आउट किया। अंपायर ने पहले उसे नाट आउट करार दिया था लेकिन इंग्लैंड के रिव्यू लेने पर फैसला बदल गया। पूरन और हेटमायेर ने रनगति बढाने की कोशिश की। इस साझेदारी को जो रूट ने तोड़ा जिन्होंने हेटमायेर का रिटर्न कैच लपका। कैरेबियाई कप्तान जैसन होल्डर (नौ) भी उसी अंदाज में आउट हुए। रसेल को आते ही जीवनदान मिला जिसके बाद उन्होंने दो छक्के जड़े लेकिन वुड को बड़ा शाट खेलने के प्रयास में पवेलियन लौट गए।

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रन से हराकर एक शानदार वापसी की। इंग्लैंड अभी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तान को हराने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई। वेस्टइंडीज का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला मैच भारी बारिश के कारण रद्द हो गया था। जहां तक ​​विश्व कप में दोनों टीमों की रिकॉर्ड की बात है, तो इंग्लैंड ने विंडीज पर 5-1 से बढ़त बना रखी है।

इंग्लैंड (ICC World Cup 2019 England)

मोइन अली आखिरी मैच खेलने से चूक गए थे, दरअसल वह अपनी बेटी के जन्म के कारण छुट्टी पर थे। अब वह अगले मुकाबले के लिए तैयार है। अली के वापसी से इंग्लैंड की बल्लेबाजी मजबूत होगी। यदि वह खेलते हैं, तो तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को बाहर बैठना पड़ सकता है।

जेसन रॉय निश्चित रूप से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें पिछले मैच में 153 रन बनाने के साथ अबतक 215 रन बना चुके हैं। जॉनी बेयरस्टो भी अच्छे फॉर्म में हैं, उन्होंने पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जमाया था। गेंदबाजी की अनुकूल परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जोफ्रा आर्चर की भूमिका अहम होगी।

वेस्टइंडीज (ICC World Cup 2019 West Indies)

वेस्टइंडीज की टीम में विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल वापस लौट सकते हैं। चोट के कारण रसेल ने आखिरी मैच नहीं खेला था। रसेल के आने से डैरेन ब्रावो को बाहर होना पड़ सकता है। निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमेयर पर अधिक जिम्मेदारी होगी, दोनों क्रमशः तीन और चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ओशेन थॉमस और शेल्डन कॉटरेल गेंद के साथ अच्छा कर रहे हैं। दोनों अबतक शुरुआती विकेट झटकने में कामयाब रहे हैं। कप्तान होल्डर ने मेगा इवेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। कार्लोस ब्रैथवेट और एश्ले नर्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड संभावित XI (ICC World Cup 2019 England vs West Indies)

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रिएल, ओशन थॉमस

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top