Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा विश्व कप 2019 का फाइनल

ICC World Cup 2019: गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा और वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने।

ICC World Cup 2019: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा विश्व कप 2019 का फाइनल

ICC World Cup 2019

वाशिंगटन। गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा और वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने। खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक करार देते हुए 46 वर्षीय पिचाई ने कहा कि जब वह अमेरिका आये तो उन्हें बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगा था। उन्होंने कहा कि विश्व कप क्रिकेट चल रहा है। यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं लेकिन यहां बहुत कुछ दांव पर लगा है।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टीमें भी अच्छीं

पिचाई ने यूएसआईबीसी की 'इंडिया आइडियाज समिट' में कहा कि यह (आईसीसी विश्व कप फाइनल) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी बहुत अच्छी हैं। वह यूएसआईबीसी की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल के सवाल का जवाब दे रहे थे जिन्होंने पूछा था कि आपको क्या लगता है कि फाइनल मैच किसके बीच होगा? पिचाई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल के अपने कुछ अनुभव भी साझा किये।

मैंने बेसबॉल पर भी हाथ आजमाया

उन्होंने कहा कि जब मैं पहली बार यहां आया तो मैंने बेसबॉल में हाथ आजमाने की कोशिश की। मेरा कहना है कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मुझे खुशी थी कि मैंने गेंद को पीछे हिट किया था। क्रिकेट में यह वास्तव में अच्छा शॉट होता लेकिन लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की।

पिचाई ने कहा कि क्रिकेट में जब आप रन के लिए दौड़ते हो तो बल्ला साथ में रखते हो तो मैं भी बेसबॉल में अपने बल्ले के साथ दौड़ पड़ा था। इसलिए आखिर में मुझे अहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मैं कई चीजों से सामंजस्य बिठा सकता हूं लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार बना रहेगा।


Share it
Top