Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: किसी जमाने में जिगरी दोस्त थे द्रविड़-दादा, गांगुली ने तोड़ी थी चिढ़कर दोस्ती

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) हेड कोच और पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ 11 जनवरी को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारतीय टीम में 'द वॉल' नाम से पहचाने जाने वाले द्रविड़ ने अपने 16 साल के बेहतरीन करियर में कई शानदार पारियां खेली।

Birthday Special: किसी जमाने में जिगरी दोस्त थे द्रविड़-दादा, गांगुली ने तोड़ी थी चिढ़कर दोस्ती
X

खेल। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) हेड कोच और पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 11 जनवरी को अपना 49वां जन्मदिन (Rahul Dravid Birthday) मना रहे हैं। भारतीय टीम में 'द वॉल' नाम से पहचाने जाने वाले द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने 16 साल के बेहतरीन करियर में कई शानदार पारियां खेली। लेकिन वह कभी अपने आप को कप्तान के तौर पर साबित करने में असफल रहे। उनकी कप्तानी को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाने भी शुरू कर दिए जिसमे उनके जिगरी यार सौरव गांगुली भी शामिल थे।

11 जनवरी 1973 को जन्में राहुल द्रविड़ भारत के अब तक के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। द वॉल, जेमी और मिस्टर भरोसेमंद जैसे निकनेम के साथ उन्होंने अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में तीनों फॉर्मेट में 25 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।


अपने खेल के साथ-साथ अपने स्वभाव के लिए द्रविड़ विश्व भर में जाने जाते हैं। हालांकि कई बार उनकी अच्छाई उनके दोस्तों को पसंद नहीं आती थी।


दरअसल, एक बार भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Greg Chappell) की वजह से राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली (sourav ganguly) की दोस्ती में दरार आ गई थी। उन दिनों राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कप्तान थे। गांगुली को लगता था कि द्रविड़ कप्तान होते हुए भी, चैपल के मामले में चुप रहते हैं।


इंटरव्यू के दौरान गांगुली ने कहा कि राहुल ऐसे व्यक्ति हैं, जो चाहते हैं कि हर चीज ठीक से चलती रहे। वे जानते थे कि कई चीजें गलत हो रही है, लेकिन उनमें चैपल से ये कहने की हिम्मत नहीं थी कि वह क्या गलत कर रहे हैं। उन पर लगाए गए आरोपों के बाद द्रविड़ ने जारी बयान के दौरान कहा कि, अगर गांगुली कह रहे हैं मैं चैपल को अपने बारे ने बता नहीं सकता, तो वह इसपर अपनी राय रख सकते हैं।


दरअसल, 15 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल और सौरव गांगुली के बीच हुए विवाद के बाद उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया गया था और फिर राहुल द्रविड़ को टीम का कप्तान बनाया गया।

और पढ़ें
Next Story