Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BCCI के नए अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की 23 अक्टूबर को होगी ताजपोशी

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने कहा कि हमने सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को बीसीसीआई का अध्यक्ष चुन लिया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा। आपको बता दें 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के चुनावों (Election) के नतीजे आने हैं। इसके अलावा उसी दिन बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) होनी है। इसी दौरान गांगुली की ताजपोशी होगी।

BCCI के नए अध्यक्ष चुने गए सौरव गांगुली, 23 अक्टूबर को होगी ताजपोशीFormar Indian Cricketer Saurav Ganguly Elected New President Of BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) को नया अध्यक्ष मिल गया है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (BCCI) ने इस बात का ऐलान किया कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना गया है। बता दें कि रविवार (13 अक्टूबर) देर रात तक नए अध्यक्ष को लेकर मंथन चला और फिर सौरव गांगुली के नाम पर मुहर लगा दी गई। इसके अगले दिन राजीव शुक्ला ने इस बात को सार्वजनिक किया।

23 अक्टूबर को होगी ताजपोशी

इसको लेकर राजीव शुक्ला ने कहा कि हमने सौरव गांगुली को बीसीसीआई का अध्यक्ष चुन लिया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा। आपको बता दें 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के चुनावों के नतीजे आने हैं। इसके अलावा उसी दिन बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) होनी है। इसी दौरान गांगुली की ताजपोशी होगी।

टीम के हित में फैसला लेने में सक्षम

वहीं बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि मैं एक ऐसी स्थिति में हूं, जहां मैं टीम के हित में फैसले ले सकता हूं, जिससे टीम को फायदा हो। मुझे उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीने में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सामान्य स्थिति में ला सकते हैं।

एक साल से भी कम समय का होगा कार्यकाल

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली मौजूदा समय में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं। हालांकि सौरव गांगुली की बतौर बीसीसीआइई अध्यक्ष कार्यकाल एक साल से भी कम समय के लिए हुआ है। जुलाई 2020 में गांगुली को ये कुर्सी छोड़नी होगी, क्योंकि बोर्ड के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति 6 साल के लिए क्रिकेट बोर्ड के साथ बतौर एडमिनिस्ट्रेटर जुड़ा रह सकता है। सौरव गांगुली 5 साल से बंगाल राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं।

Next Story
Share it
Top