Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डैरेन सैमी को आईपीएल के दौरान कौन बोलता था कालू, सैमी ने लगाए गंभीर आरोप !

Darren Sammy : डैरेन सैमी ने तो इसको लेकर आईसीसी तक को घेरा था, और इसके खिलाफ आवाज उठाने की अपील भी की थी। अब नस्लीय टिप्पणी को लेकर डैरेन सैमी ने आईपीएल पर भी बड़ा आरोप लगाया है।

डैरेन सैमी को आईपीएल के दौरान कौन बोलता था कालू, सैमी ने लगाए गंभीर आरोप !
X

इस समय अमेरिका के साथ अन्य देशों में भी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत (George Floyd Death) के बाद नस्लीय भेदभाव के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गए हैं। नस्लीय टिप्पणी (Racial Slurs) को लेकर फुटबॉलर्स से लेकर क्रिकेटर्स तक अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं, इसी कड़ी में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर्स क्रिस गेल (Chris Gayle), आंद्रे रुसेल (Andre Russell) और डैरेन सैमी (Darren Sammy) सामने आए थे।

डैरेन सैमी ने तो इसको लेकर आईसीसी तक को घेरा था, और इसके खिलाफ आवाज उठाने की अपील भी की थी। अब नस्लीय टिप्पणी (Racial Comment) को लेकर डैरेन सैमी ने आईपीएल (Darren Sammy IPL) पर भी बड़ा आरोप लगाया है।

आईपीएल मैचों के दौरान सैमी को कहा जाता था कालू

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे डैरेन सैमी के इंस्टाग्राम स्टोरी के अनुसार उनको आईपीएल मैचों के दौरान कालू शब्द से संबोधित किया जाता था। डैरेन सैमी ने लिखा- जब मै आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेलता था, तब मुझे और साथी क्रिकेटर परेरा (श्रीलंकन क्रिकेटर) को कालू कहा जाता था। सैमी ने कहा कि तब मुझे इसका अर्थ नहीं पता था, मै सोचता था कि इसका मतलब मजबूत ब्लैक मैन होता है लेकिन अब मुझे इसका अर्थ पता लगा तो गुस्सा आ रहा है। -

हालांकि डैरेन सैमी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उन्हें कालू शब्द से कोई क्रिकेटर पुकारता था, या दर्शक उन्हें इस नाम से बुलाते थे। जो भी हो लेकिन अगर डैरेन सैमी की बात सच है तो ये बहुत ही गंभीर मामला है।

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद दुनिया भर में रोष

25 मई 2020 को एक अश्वेत अमेरिकन (Black American) जिसका नाम जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd Death) था, उसे 20 डॉलर का नकली नोट का प्रयोग करने के जुर्म में पुलिस ने अरेस्ट किया था। इसका वीडियो जब आया तो सच सामने आया कि कैसे एक पुलिस अफसर जॉर्ज की गर्दन पर पांव रखे हुए बैठा रहा, पुलिस करीब 6-7 मिनट तक जॉर्ज के ऊपर पैर रखे बैठा रहा।

जॉर्ज बार बार इस बात को कह रहा था कि उसे सांस नहीं ली जा रही है लेकिन पुलिस अफसर ने उसकी एक नहीं सुनी। इस वजह से जॉर्ज ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद पूरे अमेरिका में रोष है और इसी के खिलाफ अमेरिका देश में प्रदर्शन हो रहे हैं।

Next Story
Top