Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस लिस्ट में शामिल हुए अनिल कुंबले, 2004 में किए प्रदर्शन के दम पर बनाई जगह

Anil Kumble Test Stats : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में एक समय मैथ्यू हेडन और जस्टिन लैंगर ने पहले विकेट के लिए शतकीय पारी बना ली थी, तभी मिडिल ओवर में गेंदबाजी करने आए अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को धराशाई कार दिया। अनिल कुंबले ने पहली पारी में जस्टिन लैंगर, मैथ्यू हेडन, और रिकी पोंटिंग समेत कुल 8 विकेट चटकाएं थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस लिस्ट में शामिल हुए अनिल कुंबले, 2004 में किए प्रदर्शन के दम पर बनाई जगह
X
अनिल कुंबले

अनिल कुंबले (Anil Kumble) भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। अनिल कुंबले ने अपनी परफॉरमेंस के दम पर कई मैच भारत को जितवाए हैं। अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मुख्य कोच भी रह चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने अनिल कुंबले को एक खास लिस्ट में शामिल किया है।

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन 20 गेंदबाजों की लिस्ट जारी कर रहा है, जिन्होंने एक टेस्ट क्रिकेट में यादगार स्पेल डाले हों। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तीन गेंदबाजों के नाम जारी किए हैं, इसमें 20वें स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स पॅटिन्सन, 19वें स्थान पर ग्लेन मैकग्रा और 18वें स्थान पर भारतीय स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले है।

अनिल कुंबले बनाम ऑस्ट्रेलिया 2004

अनिल कुंबले को इस लिस्ट में उनके 2004 में किए गए प्रदर्शन के आधार पर रखा है। सिडनी में खेले गए इस चौथे टेस्ट में अनिल कुंबले ने पहले स्पेल में 8 जबकि दूसरे स्पेल में 4 विकेट चटकाएं थे।

Also Read - श्रीलंकन क्रिकेटर कुशाल मेंडिस हुए अरेस्ट, उनकी कार से एक्सीडेंट में हुई थी एक व्यक्ति की मौत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में एक समय मैथ्यू हेडन और जस्टिन लैंगर ने पहले विकेट के लिए शतकीय पारी बना ली थी, तभी मिडिल ओवर में गेंदबाजी करने आए अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को धराशाई कार दिया। अनिल कुंबले ने पहली पारी में जस्टिन लैंगर, मैथ्यू हेडन, और रिकी पोंटिंग समेत कुल 8 विकेट चटकाएं थे।

Next Story
Top