Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sachin Tendulkar और शेन वार्न पर बोले ब्रेट ली, कहा उंगलियों पर नचाता था ये दिग्गज

सचिन तेंदुलकर को आउट करने में विफल होने के बाद शेन वार्न बहुत टूट जाते थे। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर को आउट करने में स्पिन के इस जादूगर के पसीने छूट जाते थे, जो बात इन रिकार्ड्स में भी साफ दिखाई देती है।

Sachin Tendulkar और शेन वार्न पर बोले ब्रेट ली, कहा उंगलियों पर नचाता था ये दिग्गज
X

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और स्पिन के जादूगर शेन वार्न (Shane Warne) के बीच क्रिकेट में हमेशा कड़ा मुकाबला देखने को मिलता था। ये जोड़ी हमेशा मैदान पर एक दूसरे के लिए कड़ी चुनौती के रूप में खड़ी रहती थी।

इसी जोड़ी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा है कि सचिन शेन वार्न की गेंदों पर आगे बढ़कर खेलते थे, और गेंद को फुलटॉस (Sachin Tendulkar On Full Toss) में बदल देते थे।बैकफुट पर खेलते हुए भी सचिन तेंदुलकर वार्न की गेंदों पर शानदार खेलते थे। ब्रेट ली ने कहा कि क्रिकेट इतिहास में कुछ ही खिलाड़ी शेन वार्न को ऐसे खेल सकते थे, कह सकते हैं कि सचिन तेंदुलकर शेन वार्न को अपने इशारों पर नाचते थे।

सचिन तेंदुलकर के बारे में कहते हुए ब्रेट ली ने कहा कि वो ऐसे क्रिकेटर थे, जो गेंदबाज के हाथों को देखकर गेंद का अंदाजा लगा लेते थे। शेन वार्न (Shane Warne Spin Bowling) बल्लेबाजों को तंग कर दिया करते थे, लेकिन सचिन को तंग करना आसान नहीं था। सचिन तेंदुलकर शेन वार्न के सभी हथकंडो को विफल कर दिया करते थे।

Also Read- Shikhar Dhawan बोले घरेलु हिंसा से हूं निराश, इसको खत्म करने की है जरुरत

सचिन तेंदुलकर को आउट करने में विफल होने के बाद शेन वार्न बहुत टूट जाते थे। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर को आउट करने में स्पिन के इस जादूगर के पसीने छूट जाते थे, जो बात इन रिकार्ड्स में भी साफ दिखाई देती है। शेन वार्न 12 टेस्ट क्रिकेट मैचों में मात्र 3 बार ही सचिन का विकेट हासिल (Sachin Tendulkar And Shane Warne Had To Had) कर सके हैं।

Next Story