Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BBL: बिग बैश लीग में डेब्यू करेंगे उन्मुक्त चंद, इस टीम से जुड़े

बिग बैश लीग (BBL) में पूर्व भारतीय बल्लेबाज उन्मुक्त चंद को शामिल किया गया है। उन्मुक्त चंद मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में अपना डेब्यू करेंगे।

BBL: बिग बैश लीग में डेब्यू करेंगे उन्मुक्त चंद, इस टीम से जुड़े
X

खेल। बिग बैश लीग (BBL) में पूर्व भारतीय बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) को शामिल किया गया है। उन्मुक्त चंद मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में अपना डेब्यू करेंगे। बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) टीम ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है, जब उन्होंने कल होने वाले मुकाबले के लिए अपनी अंतिम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो उसमे एक नाम उन्मुक्त चंद का भी शामिल है। होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ होने वाले इस मैच के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स ने अपनी टीम में चार बड़े बदलाव किए हैं। जिसमें टीम ने भारतीय खिलाड़ी उन्मुक्त चंद को भी खेलने का मौका दिया है।

अपनी कप्तानी में जीता था खिताबी मुकाबला

बता दें कि, भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में अंडर 19 वर्ल्ड कप दिलाने वाले उन्‍मुक्‍त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और अमेरिका (USA) में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) खेलने के सपने को साकार करने के लिए चले गए। इस दौरान उन्‍हें बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) में शामिल किया गया। जहाँ उन्हें अभी तक पूरे सीजन में एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला। उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने ऐसे में अपनी बीबीएल टीम पर तंज कसते हुए ट्वीट के जरिए लिखा कि, मुझे छुट्टियों जैसा ज्यादा महसूस हुआ। धन्‍यवाद मेलबर्न रेनेगेड्स।

साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर-19 टीम को खिताबी मुकाबला पर कब्जा करने वाले उन्मुक्त चंद घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कम मौके मिलने के कारण बहुत निराश हुए। उन्मुक्त चंद ने इन लीग में हिस्सा ना मिलने पर अमेरिका जाकर खेलने का फैसला किया। अब वह अमेरिका टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए अपना दम झोंक रहे हैं। हालांकि, उन्मुक्त चंद ने इतिहास रचा जब वह बीबीएल में शामिल किए जाने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बने।

और पढ़ें
Next Story