Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ashish Nehra को नहीं जानती थी आधी भारतीय क्रिकेट टीम, सिर्फ Harbhajan Singh का मिलता था साथ

Ashish Nehra: आशीष नेहरा ने पुरानी यादों को बताते हुए कहा कि वो अपने कोच (जो गुड़गांव रहते थे) को छोड़ने दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन तक जाते थे, और उनके साथ चार पांच लड़के रहते थे। आशीष नेहरा ने बताया कि मै और सभी लड़के पटरियों पर पड़े पत्थरों से ही प्रैक्टिस करने लग जाते थे।

Ashish Nehra को नहीं जानती थी आधी भारतीय क्रिकेट टीम, सिर्फ Harbhajan Singh का मिलता था साथ
X
Ashish Nehra And Harbhajan Singh

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के साथ के साथ बातचीत में उन पुरानी यादों को अपने प्रशासकों के साथ साझा किया, जब वह क्रिकेट करियर (Ashish Nehra Cricket Career) के शुरूआती दौर में थे। आशीष नेहरा के साथ ही वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra), हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी अपना करियर शुरुआत किया था।

शुरूआती दिनों में खेले गए एक क्रिकेट मैच को याद करते हुए आशीष नेहरा ने बताया कि जब वो पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में शामिल हुए थे, तब उन्हें आधी भारतीय क्रिकेट टीम जानती भी नहीं थी। आशीष नेहरा ने बताया कि जब वो डेब्यू मैच (Ashish Nehra Debut) के लिए श्री लंका (Srilanka Cricket Team) जा रहे थे तब वो सिर्फ हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को जानते थे और उन्ही के साथ हमेशा रहते थे।

सचिन तेंदुलकर और अजहरुद्दीन को देखने में निकल गए 15 मिनट- आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने अपने डेब्यू मैच को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार कूकाबुरा गेंद (Kookaburra Cricket Ball) पकड़ी थी, इससे पहले उन्होंने कभी इस गेंद को छुया भी नहीं था। आशीष नेहरा ने कहा कि अपने पहले मैच की शुरुआत में आधा समय तो सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन को देखने में निकल गया था, क्योंकि इससे पहले उन्होंने इन दिग्गज क्रिकेटर को सिर्फ टीवी पर ही देखा था। आशीष नेहरा ने बताया कि उन्हें आधी भारतीय टीम तो जानती भी नहीं थी कि ये नया लड़का (आशीष नेहरा) गेंद डालता कैसे हैं।

Also Read- Suresh Raina ने पत्नी और बेटी संग फोटो शेयर कर कहा- Domestic Violence/Child Abusing की खबरों से दुख होता है

रेल की पटरियों पर हो जाती थी प्रैक्टिस- आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने पुरानी यादों को बताते हुए कहा कि वो अपने कोच (जो गुड़गांव रहते थे) को छोड़ने दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन तक जाते थे, और उनके साथ चार पांच लड़के रहते थे। आशीष नेहरा ने बताया कि मै और सभी लड़के पटरियों पर पड़े पत्थरों से ही प्रैक्टिस करने लग जाते थे। जैसा आप जानते हैं कि आशीष नेहरा का सफर भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत यादगार रहा है। नेहरा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 120 वनडे, 17 टेस्ट और 27 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

Next Story