Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना हाथों वाले इस क्रिकेटर का जीवन है प्रेरणादायक - पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने शेयर किया वीडियो

Aamir Hussain Armless Cricketer Motivational : आमिर हुसैन बैटिंग के साथ गेंदबाजी, कैच और फील्डिंग भी करते हैं, वह यह सभी काम अपने पैरों की मदद से करते हैं। भारतीय पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में क्रिकेट कमेंटेटर ने आमिर की वीडियो शेयर करते हुए लिखा - अगली बार जब भी आपको शिकायत हो अपनी जिंदगी से, तो एक बार ये वीडियो जरूर देख लेना।

बिना हाथों के इस क्रिकेटर का जीवन है प्रेरणादायक - पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने शेयर किया वीडियो
X
Aamir Hussain Cricketer

भारत में क्रिकेट को खेला ही नहीं जाता बल्कि पूजा जाता है, यहां क्रिकेट ही नहीं बल्कि लोग क्रिकेटर्स की जिंदगी में भी रूचि रखते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में कई क्रिकेटर्स है, जिनकी जिंदगी हमारे लिए प्रेरणा से भरी है कि कैसे उन्होंने अपने जीवन में संघर्ष करते हुए टीम में जगह बनाई। क्रिकेट के ही दीवाने आमिर हुसैन की जिंदगी भी उन सभी लोगों के लिए प्रेरणादायक है, जो अपनी जिंदगी से शिकायत रखते हैं।

आमिर हुसैन कश्मीर के रहने वाले हैं, और अपनी स्टेट टीम के क्रिकेट कप्तान है। आमिर हुसैन के दोनों हाथ नहीं है, लेकिन उनके लिए यह कोई बहाना नहीं है रुकने का या अपनी जिंदगी में को कामयाब बनाने के सपने देखने का। दरअसल आमिर हुसैन के दोनों हाथ एक एक्सीडेंट के कारण चले गए थे, आमिर हुसैन ने बताया कि इस एक्सीडेंट के वक्त उनकी उम्र 8 वर्ष थी, और उसके बाद से लोगों का रवैया उनके प्रति बदल गया जिसके बाद मैंने ठाना कि मै अपनी जिंदगी में कुछ करूंगा।

आमिर हुसैन खुद करते हैं अपना काम

आमिर हुसैन अपना काम खुद करते हैं, फिर चाहे खुद तैयार होना हो या अन्य कोई काम। आमिर हुसैन को एक्सीडेंट के बाद स्कूल आने से भी मना कर दिया गया, लेकिन उन्होंने घर पर अपनी पढाई जारी रखी। आमिर हुसैन को देखकर उनके दोस्त भी गर्व करते हैं, कि उनका दोस्त क्रिकेट को इतनी शिद्दत के साथ खेलता है।

Also Read - सुरेश रैना अब भारतीय टीम में नहीं खेल सकते, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने कही ये बात

आमिर हुसैन बैटिंग के साथ गेंदबाजी, कैच और फील्डिंग भी करते हैं, वह यह सभी काम अपने पैरों की मदद से करते हैं। भारतीय पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में क्रिकेट कमेंटेटर ने आमिर की वीडियो शेयर करते हुए लिखा - अगली बार जब भी आपको शिकायत हो अपनी जिंदगी से, तो एक बार ये वीडियो जरूर देख लेना।

Next Story
Top