Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ENG vs IND: बूम-बूम बुमराह ने किया कमाल, बल्ले से तोड़ा 19 साल पुराना लारा का रिकॉर्ड तो गेंद से भी बरपाया कहर

भारत और इंग्लैंड के बीच में एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारत तीसरे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना चुका है। भारत ने पहली पारी में 416 बनाए है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 284 रन बनाए है। इस टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बूमराह कप्तान है। हालांकि, उन्होंने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन कूट डाले।

ENG vs IND: बूम-बूम बुमराह ने किया कमाल, बल्ले से तोड़ा 19 साल पुराना लारा का रिकॉर्ड तो गेंद से भी बरपाया कहर
X

ENG vs IND: भारत और इंग्लैंड के बीच में एजबेस्टन (India and England Edgbaston test) में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारत तीसरे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना चुका है। भारत ने पहली पारी में 416 बनाए है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 284 रन बनाए है। इस टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बूमराह (Fast bowler Jasprit Bumrah,) कप्तान है। हालांकि, उन्होंने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन कूट डाले।

यह भी एक रिकॉर्ड बन गया। 84वें ओवर में बुमराह बल्लेबाजी कर रहे थे। स्टुअर्ट ब्रॉड (bowler stuart broad) गेंद लेकर उनके सामने आए तो 2007 वर्ल्ड कप (2007 world cup) की याद आ गई। इस ओवर में बुमराह के बल्ले से 29 रन निकले। जबकि इस ओवर में 35 रन आए थे। 29 रन बनाकर बुमराह ने ब्रायन लारा का 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। साउथ अफ्रीका के जोहांसबर्ग में लारा ने एक ओवर में 28 रन बनाए थे। पहली गेंद पर बुमराह ने शानदार चौका लगाया। दूसरी गेंद ब्रॉड ने वाइड डाली तो यह गेंद बाउंड्री पार चली गई। दो गेंदों में 9 रन आने के बाद अगली नो बॉल फेंक दी। बुमराह ने इस गेंंद पर छक्का लगा ​दिया। चौथी पर उन्होंने चौका लगाया तो पांचवीं गेंद पर शानदार छक्का मारा। उसके बाद सिंगल रन लिया।

गेंद से भी किया कमाल

शनिवार को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नो-बॉल की वजह से दो विकेट मिल गए। भारत सोमवार को चौथे दिन 125 रन से आगे खेलने के लिए उतरेगा। तीन विकेट भारत के गिर चुके है। इंग्लैंड की पहली पारी में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी कर तीन विकेट झटके। इनमें से दो विकेट नो बॉल के कारण आए। ओवर की अखिरी गेंद उन्होंने नो-बॉल फेंकी। 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट किया। उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद नो-बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उन्हें दोबारा गेंद डालनी पड़ी। दो बार नो-बॉल की वजह से विकेट मिलने के बाद बुमराह को भरोसा ही नहीं हो रहा था। 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर ओली पोप को आउट किया।

और पढ़ें
Next Story