Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिल्म ''83'' में कपिल देव का किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह ने अपनी भूमिका के बारे में ये कहा

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह फिल्म ''83'' में भारत को पहला विश्व कप खिताब जीतने वाले कप्तान कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे, यह फिल्म 2019 में स्क्रीन पर आएगी।

फिल्म 83 में कपिल देव का किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह ने अपनी भूमिका के बारे में ये कहा
X

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह इस प्रोजेक्ट के लिए आगे बढ़ रहे हैं जो 1983 में भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत की आकर्षक कहानी को स्क्रीन पर दिखाएगी। 33 वर्षीय अभिनेता के मुताबिक फिल्म "83" में वह हमेशा इसका एक हिस्सा बनना चाहते थे क्योंकि यह विषय राष्ट्रीय गौरव पर केंद्रित है।

रणवीर फिल्म में भारत को पहला विश्व कप खिताब जीतने वाले कप्तान कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे, यह फिल्म 2019 में स्क्रीन पर आएगी। अभिनेता ने कहा कि वह "83" जैसी फिल्म करने के साथ आने वाली ज़िम्मेदारी से अवगत हैं और वह भाग्यशाली महसूस करते हैं कि उन्हें इसके लिए चुना गया।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के लंच में 'बीफ पास्ता', लोगों ने पूछा- टीम में कौन देशद्रोही?

यह 1983 की जीत थी जिसने भारत में हमेशा के लिए खेल के भाग्य को बदल दिया था और वे दुनिया के प्रमुख क्रिकेट शक्ति के रूप में उभरे। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए रणवीर ने कहा- यह एक राष्ट्र के रूप में हमारे खेल इतिहास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, हमारी पहली विश्व कप जीत और उसने हमें दुनिया के मानचित्र पर हमारी मौजूदगी को मजबूती से रखा।

उन्होंने कहा- मैं हमेशा इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहता था। नई पीढ़ी को इसे जानने की जरूरत है और मैं इसे आगे बढ़ाकर खुश हूं। बता दें कि भारत ने 25 जून 1983 को लॉर्ड्स में फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता था. भारत ने 183 रन बनाने के बाद भी 43 रनों से इस मैच को जीता था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story